scriptरेल यात्रियों के लिए आयी बड़ी खबर, स्टेशन पर ऐसे मिलेगा आपको फ्री सामान | Big announcement of Railway Minister Piyush Goyal | Patrika News

रेल यात्रियों के लिए आयी बड़ी खबर, स्टेशन पर ऐसे मिलेगा आपको फ्री सामान

locationबिलासपुरPublished: Jul 21, 2019 01:12:57 pm

Submitted by:

Murari Soni

Big announcement: स्टेशनों में वेंडरों की मनमानी पर नकेल कसने की कवायद, यदि बनती है कोई विवाद की स्थिति तो डॉयल करें 183

Big announcement of Railway Minister Piyush Goyal

रेल यात्रियों के लिए आयी बड़ी खबर, स्टेशन पर ऐसे मिलेगा आपको फ्री सामान

बिलासपुर. रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में वेंडरों द्वारा मनमाने दाम पर खाद्य सामाग्रियों की लगातार मिल रही शिकायत को देखते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक बड़ा ऐलान(Big announcement)किया है। उन्होंने अपने ट्विटर के माध्यम से यह संदेश दिया की अब से रेलवे स्टेशन में जो भी समान यात्री खरीदे तो उसकी बिल जरूर ले। अगर कोई दुकानदार बिल देने से इंकार करता है वह सामान यात्री मुफ्त ले सकता है। विवाद की स्थिति में यात्री सीधे 183 पर शिकायत कर सकते हैं।

read more- सिर के नीचे सोने के आभूषण रखकर ट्रेन में सो रहा था यात्री, आंख खुली तो उड़ गए होश और…

वेंडरों की मनमानी व रेलवे स्टेशनों में पानी से लेकर खाद्य सामाग्री का मूल्य काफी अधिक रहता है। लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने नो बिल नो पेंमेंट योजना की शुरुआत कर दी। यह योजना घोषणा के बाद ही प्रभावी हो गई है।
रेलवे स्टेशन में अब खरीदारी करने वाले यात्री को दुकानदार या वेंडर बिल देने के लिए बाध्य (Big announcement) होंगे। बिल देने से सामान की वास्तविक कीमत का यात्री को भी पता रहेगा साथ ही वह यात्री किसी भी सामान के ज्यादा रुपए चार्ज भी नहीं कर सकेगा।

–रेल मंत्री ने इस बात को ट्विट करके कहा है, इसके बाद भी यदि कोई विवाद की स्थिति आती है, दुकानदार बिल नहीं देता तो यात्री इसकी सूचना डॉयल 183 पर दे सकते हैं।
रविश कुमार, सीपीआरओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो