शहर में सडक़ किनारे बाइक खड़ी की तो पार होना तय

अपराध: 23 दिनों में हो गई 27 बाइकें चोरी

By: Amil Shrivas

Published: 24 Jul 2018, 06:34 PM IST

बिलासपुर. शहर की सडक़ों के किनारे बाइक खड़ा करे तो चोरी होना लगभग तय है। शहर में चोर गिरोहों के लिए पलक झपकते ही बाइकों को पार करना उनके बाएं हाथ का खेल है।

जुलाई महीने के 23 दिनों में चोर गिरोह ने जिले 10 थाना क्षेत्रों से 27 बाइकों को पार कर दिया है। चोरों के निशाने पर सिविल लाइन और तारबाहर थाना क्षेत्र हैं, यहां से 16 बाइकों का पार किया जा चुका है। शहर के मध्यम वर्गीय परिवार के सदस्य आमतौर पर बाइक का उपयोग करते हैं। रोजमर्रा के सारे काम बाइक के भरोसे ही पूरे करते हैं। खरीदारी से लेकर काम ड्यूटी आने जाने के लिए शहर में आमतौर पर बाइक का उपयोग लोग करते हैं। शहर में चोर गिरोह ने बाइकों को पार करना शुरू कर दिया है। जिले के 10 थानाक्षेत्रों से चोरो ने 26 बाइकें पार की है। चोरी की बाइकों को बरामद करने में पुलिस को सफलता नहीं मिली है । चोर बीच बाजार में दिनदहाड़े चोरी की वारदतों को अंजाम दे रहे हैं।

एफआईआर नहीं लिखी, चोरी की बाइक बरामद होने पर सौंपने में की आनाकानी
तोरवा निवासी एन्ड्रीव मैकफरलैण्ड पिता सीटी मैकफार लैण्ड ( 39) साल की बाइक एमपी 07 केजी 8224 को चोर ने 22 फरवरी को तोरवा क्षेत्र से पार कर दिया था। शिकायत लेकर एन्ड्रीव थाने गए थे, लेकिन पुलिस ने एफआईआर लिखने से इनकार कर दिया था। 5 महीने बाद सिविल लाइन पुलिस ने एक युवक से एन्ड्रीव की बाइक बरामद की थी। एन्ड्रीव बाइक लेने के लिए सिविल लाइन थाने पहुंचा तो पुलिस ने उसे एफआईआर के दस्तावेज लाने के लिए कहा। एन्ड्रीव ने बताया कि शिकायत पर तोरवा पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी। पुलिस कर्मी उसे कोर्ट से बाइक के सुपुर्दनामा के दस्तावेज लाने का हवाला देकर बाइक सौंपने से आनाकानी कर रहे हैं।

बृहस्पति बाजार और पुराना बस स्टैण्ड क्षेत्र चोरी के मामले में अधिक संवेदनशील
तारबाहर थानांतर्गत पुराना बस स्टैण्ड और सिविल लाइन थानांतर्गत बृहस्पति बाजार बाइक चोरी के मामले में अधिक संवेदन शील हैं। शहर में पिछले एक महीनें में चोरों ने दोनों स्थानों से करीब 12 बाइकें पार की हैं। बृहस्पति बाजार में ट्रैफिक कंट्रोल करने वाले ट्रैफिक आरक्षकों के आंख के सामने से चोर बाइक पार कर रहे हैं। वहीं पुराना बस स्टैण्ड स्थित राजीव प्लाजा के बाहर खड़ी बाइकों को चोर आसानी से पार कर रहे हैं।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned