scriptबघेल ने कहा- जो न घर के रहे न घाट के वही लगा रहे आरोप | bilaspur: congress leadar Bhupesh Baghel the charge on Jogi | Patrika News

बघेल ने कहा- जो न घर के रहे न घाट के वही लगा रहे आरोप

locationबिलासपुरPublished: Sep 09, 2016 01:31:00 pm

Submitted by:

Kajal Kiran Kashyap

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष के निर्देश पर जोगी बोल बंद होने
के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को उनके खिलाफ अप्रत्यक्ष
रूप से कटाक्ष करना पड़ा

bhupesh baghel

bhupesh baghel

बिलासपुर. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष के निर्देश पर जोगी बोल बंद होने के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को उनके खिलाफ अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष करना पड़ा। दरअसल मीडिया ने छजकां के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी तथा प्रदेश भाजपाध्यक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा पाटन में किसानों की ढाई सौ एकड़ जमीन हड़पने के आरोप पर सवाल किया तो पहले उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि जब उस गांव में उनकी जमीन ही नहीं तो कब्जा कैसा। फिर उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को इस सबंध में पत्र लिखा है, देखते हैं वो क्या करते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह उन्हें बदनाम करने की एक साजिश है, कुछ लोग जो न घर के रहे न घाट के इसलिए इस तरह की बयानबाजी कर खबरों में बने रहने के लिए उल्टा सीधा बयान दे रहे हैं। वे छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।


प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि वर्ष1998 में संयुक्त मध्यप्रदेश के दिग्विजय सिंह सरकार ने शहरी क्षेत्र में 26,500 पट्टे बांटे थे, 10 साल बाद इसका नवीनीकरण किया जाना था। प्रशासन ने नवीनीकरण करने के बजाए अब उनके मकानों को उजाडऩा शुरू कर दिया जिसको लेकर जबरदस्त जनाक्रोश है। तय प्रक्रिया के तहत पट्टे का नवीनीकरण किया जाता है। मैं नहीं समझता कि आखिर गरीबों को आवास देने का दावा करने वाली सरकार क्यों लोगों की झुग्गियां तोड़कर उन्हें बेघर करने आमादा है। एेसी क्या जरूरत पड़ गई। यदि वहां स्कूल, कॉलेज या जनहित में कुछ निर्माण कराना है तो शहर की जनता को पहले विश्वास में लिया जाना चाहिए। कब्जा हटाकर इस जमीन को पूंजीपतियों को सौंपकर काम्पलेक्स और मल्टीप्लेक्स बनाने जो साजिश रची जा रही है उसे कामयाब नहीं होने देंगे। पट्टों का नवीनीकरण होने तक लड़ाई जारी रहेगी। कांग्रेस इसके लिए सड़क से लेकर विधानसभा तक लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने इस साजिश के लिए मंत्री अमर अग्रवाल को दोषी ठहराते हुए कहा कि वह परपीड़क हो गए हैं तो जान लें जब गरीबों की आह निकलती है तो पूंजीपति कहीं के नहीं रह जाते। शायद अमर को गरीबों की इस पीड़ा में भी मजा आता होगा। नसबंदी कांड में 13 माताओं की मौत और 50 से अधिक बच्चों के अनाथ होने के बाद अस्पताल में उनके अट्टहास को सारे प्रदेश ने देख लिया है। कैंपेनिंग कमेटी में जोगी समर्थक रहे विधायकों और भाजपा से आई वरिष्ठ नेत्री सांसद को शामिल नहीं किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, कोई समर्थक नहीं सब राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनियां गांधी के समर्थक हैं, जो दूसरे समर्थक थे सब चले गए। अभी बहुत सारी समितियां बनाई जानी है सभी को उसमें स्थान दिया जाएगा।

रतजगा करेंगे कांग्रेसी

एक सवाल के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एक भी मकान नहीं टूटने देंगे। कमेटी बनाकर झुग्गी बस्तियों में निगरानी कराई जाएगी, लोग रतजगा करेंगे, जैसे ही निगम और प्रशासन की टीम तोडफ़ोड़ करने पहुंचेगी एकजुटता से इसका विरोध करेंगे। उन्होंने प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव और निगम के नेताप्रतिपक्ष शेख नजीरूद्दीन को कमेटी बनाकर एेसी बस्तियों में तैनात करने निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो