पति की प्रताड़ना से पत्नी ने किया था सुसाइड, पुलिस ने किया आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध दर्ज

पति से परेशान महिला ने मिट्टी तेल डाल खुद को आग लगा आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

By: Ashish Gupta

Published: 09 Apr 2021, 09:04 PM IST

बिलासपुर. पति से परेशान महिला ने मिट्टी तेल डाल खुद को आग लगा आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जांच में महिला के पति को दोषी पाया व मृत्यु पूर्व के आधार पर कोटा पुलिस ने पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

पुलिस के अनुसार भौवाकापा निवासी हेमलता खूंटे का विवाह गांव के ही चरणदास खूंटे से चार साल पहले हुआ था। शादी के बाद से ही गाली गलौज किया करता था। पति चरणदास खूंटे ने पत्नी हेमलता से गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। रोज रोज के गाली गलौज से तंग आकर विवाहिता ने 16 दिसंबर 2020 को मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया था।

परिजनों ने हेमलता को उपचार के लिए सिम्स दाखिल कराया था। जहां उपचार के बाद विवाहिता की हालत में सुधार होने पर उसे 15 दिनों बाद छुट्टी दे दी गई थी। महिला घर पर रह रही थी इस दौरान उसके पैर में संक्रमण हो गया और संक्रमण अंदर ही अंदर फैलता गया और 7 अप्रैल 2021 को महिला ने दम तोड़ दिया।

कोटा पुलिस ने महिला का मृत्यु पूर्व कथन जिसमें उसने आग लगाने का कारण प्रति की प्रताड़ना को बताया था। पर पति चरणदास खूंटे पर पत्नी हेमलता को आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

कोटा थाना प्रभारी प्रकाश कांत ने कहा, मृतिका के मृत्यु पूर्व कथन के आधार पर पति पर पत्नी को आत्म हत्या के लिए उकसाने की धारा के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned