scriptइस मामले में बिलासपुर जिले ने बनाया गिनीज बुक में World record | Bilaspur district created Guinness Book of Records | Patrika News

इस मामले में बिलासपुर जिले ने बनाया गिनीज बुक में World record

locationबिलासपुरPublished: Jan 18, 2019 02:45:35 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

कंपनी ने गुरूवार को जिला पंचायत को प्रमाण पत्र भेजा गया है।

World record

इस मामले में बिलासपुर जिले ने बनाया गिनीज बुक में World record

बिलासपुर. गिनीज़ बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में बिलासपुर जिले ने सबसे ज्यादा मतदाता शपथ पत्र भरने को लेकर नाम दर्ज करवाया गया है इससे पहले यह रिकॉर्ड गुजरात के नर्मदा जिले का था।जिसे तोड़कर बिलासपुर ने अपने नाम किया है। यह रिकॉर्ड बिलासपुर पूर्व कलेक्टर पी. दयानंद पाण्डेय के नाम पर बना है। इसमे 2लाख 19 हाजर से अधिक मतदाताओं ने शपथ पत्र भरा था। विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिले भर के 2 लाख से अधिक मतदाताओं ने शपथ पत्र भरे।
मतदान के लिए आयोजित शपथ कार्यक्रम में इस आंकड़े को विश्व में सबसे बड़ा था।गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में शपथ पत्र भरने के लिए जिले भर की सातों विधानसभाओं में कुल 8 सौ 98 केंद्र बनाए गए थे। ये सभी केंद्र सभी ग्राम पंचायतों, नगर पंचायतों और नगर निगम बिलासपुर में बनाए गए। केंद्रों की निगरानी नोडल ऑफिसरों ने की थी।जिले भर के प्रत्येक ग्राम पंचायत, नगर पंचायत, बिलासपुर नगर निगम के प्रत्येक वार्ड व कॉलेज और विश्वविद्यालयों में मतदाता शपथ पत्र भरा गया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो