scriptBilaspur: इलाज में देर करने का आरोप लगाकर डॉक्टर को मरीज ने बेरहमी से पीटा | Bilaspur: Doctor bruttally beaten by patient for delay in treatment | Patrika News

Bilaspur: इलाज में देर करने का आरोप लगाकर डॉक्टर को मरीज ने बेरहमी से पीटा

locationबिलासपुरPublished: Oct 24, 2021 03:52:02 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Bilaspur: स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉक्टर की इलाज कराने पहुंचे मरीज ने पिटाई कर दी। आरोपी ने डॉक्टर को इस कारण पीटा, क्योंकि वह मरीज के इलाज में देर लगा रहा था।

doctor_beaten_by_patient.jpeg

Bilaspur: इलाज में देर करने का आरोप लगाकर डॉक्टर को मरीज ने बेरहमी से पीटा

बिलासपुर. Bilaspur: स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉक्टर की इलाज कराने पहुंचे मरीज ने पिटाई कर दी। आरोपी ने डॉक्टर को इस कारण पीटा, क्योंकि वह मरीज के इलाज में देर लगा रहा था। मारपीट में घायल डॉक्टर ने रतनपुर थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई है।
दरअसल, घटना शुक्रवार की है। पुलिस के अनुसार रतनपुर सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्सक डॉ.अविनाश सिंह पिता एनपी सिंह (46) शुक्रवार 12 बजे ड्यूटी कर रहे थे। हॉस्पिटल में उपचार के लिए दिशू कोरी अपने साथी विकास रावत के साथ पहुंचा। दिशू कोरी व साथी ने डॉक्टर अविनाश सिंह को जल्द इलाज करने के लिए कहने लगा। डॉक्टर ने अन्य मरीजों को भी देखने की बात कही तो दिशू को गुस्सा आ गया और इलाज में देर करने का आरोप लगाते हुए डॉक्टर पर हमला कर दिया।
हॉस्पिटल में मारपीट होता देख वार्ड ब्याय गौरव कोसले व अन्य ने बीच बचाव करते हुए दिशू को डॉक्टर से अलग किया। मारपीट में घायल चिकित्सक डॉ. अविनाश सिंह ने रतनपुर थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। रतनपुर पुलिस डॉक्टर की शिकायत पर शासकीय धाराओं के तहत मारपीट का अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
यह भी पढ़ें: झाड़ियों में मिली युवक की लाश, चेहरा खा गए थे कीड़े, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

देर रात हुई मारपीट से चिकित्सक व स्टाफ दहशत में
चिकित्सक से मारपीट की घटना होने के बाद ही हॉस्पिटल में दहशत का महौल है। हॉस्पिटल स्टाफ व चिकित्सक अपनी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है। डॉक्टर व स्टाफ ने आरोपी के खिलाफ चिकित्सा सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की है।

तीन दिन पूर्व बेलतरा चिकित्सक से हुई थी मारपीट
20 अक्टूबर को बेलतरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ग्रामीण चिकित्सा सहायक डॉक्टर धनश्याम तिवारी, डॉक्टर भावना कुमार, राजेश सिंह, गितेन्द्र साहू व अनुप कुमार पांडेय हॉस्पिटल में बैठे थे। इस दौरान बेलतरा निवासी अशोक धीवर हॉस्पिटल पहुंचा मुझे सभी ने मिलकर जेल भेजा था कहते हुए गाली गलौज करने लगा। समझाइस देने पहुंचे डॉ. धनश्याम तिवासी से अशोक धीवर ने मारपीट कर घायल कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो