Bilaspur: न्यू कंपोजिट बिल्डिंग के दफ्तर में आग से टेबिल-कुर्सियां, फाइलें जलकर राख

- शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा
- अधिकारी ने कहा-ज्यादा नुकसान नहीं हुआ

By: Ashish Gupta

Updated: 11 Feb 2021, 09:33 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के न्यू कंपोजिट बिल्डिंग के तीसरे माले पर स्थित खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के एक कमरे में आग लग गई। आग से टेबिल-कुर्सियां,फाइलें जलकर नष्ट हो गया है। न्यू कंपोजिट बिल्डिंग के तीसरे तल पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन का कार्यालय है। इस विभाग को तृतीय तल पर तीन कमरे आवंटित है। एक कमरे में सहायक नियंत्रक का कक्ष ,दूसरे कमरे में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों और तीसरे कमरे में औषधि निरीक्षकों व लिपिक कर्मचारियों की बैठक व्यवस्था है।

घर के सामने सिरफिरे युवक ने कॉलेज छात्रा को मारी गोली, फिर कट्टा लेकर थाने पहुंचा आरोपी

गुरूवार को भवन की सफाई करने वाला कर्मचारी सुबह आठ बजे के आसपास तीसरे माले पर पहुंचा तो औषधि निरीक्षकों के कमरे में धुआं उठते हुआ देखा गया । सफाई कर्मचारी ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। आधे घंटे के अंतराल में अधिकारियों और कर्मचारी कार्यालय पहुंचे। अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। दमकल कर्मचारियों ने वहां पहुंचने के बाद कार्यालय का दरवाजा तोड़कर करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया गया।

फाइलें,टेबिल-कुर्सिया जली
आग से औषधि निरीक्षकों के बैठने वाले हिस्से की फाइलें टेबिल-कुर्सियां नष्ट हो गई है। अधिकारी का दावा है कि सभी महत्वपूर्ण फाइलें सुरक्षित है।

एक्सपायरी इंजेक्शन लगाते ही गर्भवती की मौत, कोर्ट ने महिला डॉक्टर को दी 1 साल की सजा

शार्ट-सर्किट से आग का अंदेशा
अधिकारियों, कर्मचारियों का मानना है कि आग विद्युत लाइन में शार्ट सर्किट होने की वजह से लगी है। स्वीच बोर्ड से चिंगारी निकलने से आग फैली है। हालांकि इसकी जांच के बाद ही वास्तविक कारण सामने आएगा।

ज्यादा नुकसान नहीं
खाद्य एवं औषधि प्रशासन के सहायक नियंत्रक आरके गेंदले ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि आग से कुछ फाइलें और टेबिल कुर्सियों को नुकसान हुआ है। जलने वाली फाइलें पुरानी और अनुपयोगी रहीं है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned