रसूखदारों को छूट, ऑटो व बाइक चालकों के खिलाफ होती है कार्रवाई

रसूखदारों को छूट, ऑटो व बाइक चालकों के खिलाफ होती है कार्रवाई
bilaspur traffic police

Ashish Gupta | Updated: 27 Dec 2015, 09:15:00 AM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

शहर के मुख्य मार्गों पर सवारी ऑटो और बेतरतीब खड़ी बाइक से ही यातायात अवरुद्ध होता है। ट्रैफिक पुलिस ऑटो और बाइक चालकों पर ही धारा 283 के तहत कार्रवाई करती है

बिलासपुर. शहर के मुख्य मार्गों पर सवारी ऑटो और बेतरतीब खड़ी बाइक से ही यातायात अवरुद्ध होता है। ट्रैफिक पुलिस ऑटो और बाइक चालकों पर ही धारा 283 के तहत कार्रवाई करती है। शहर के मुख्य मार्गों पर प्रतिदिन बेतरतीब खड़े किए जा रहे रसूखदारों के चार पहिया वाहनों से लगने वाले जाम पर पुलिस की नजर नहीं पड़ रही है।

यही वजह है कि पुलिस ने आज तक धारा 283 के तहत एक भी कार चालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। शहर के सबसे पुराने मार्केट गोल बाजार में शहर के अलावा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के हजारों लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। सुबह दस बजते ही सड़क पर वाहनों की कतार नजर आने लगती है।

सकरी सड़क होने के कारण यहां पैदल और बाइक चालक ही चल पाते हैं, लेकिन इस मार्ग पर खरीदारी करने पहुंचने वाले रसूखदार अपने चार पहिया वाहन को सदर बाजार और गोल बाजार मुख्य मार्ग पर खड़ा कर  देते हैं।

सड़क पर एक साथ कई चार पहिया वाहनों के खड़े किए जाने से यातायात अवरुद्ध हो जाता है और जाम की स्थिति निर्मित होती है। पुलिस और प्रशासन ने चार पहिया वाहनों की पार्किंग के लिए  कोतवाली चौक से लाल बहादुर शास्त्री मैदान मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था की है।

इसी प्रकार सदर बाजार से पहले सिम्स के किनारे कार पार्किंग की व्यवस्था की है ताकि बाजार में वाहनों के खड़े होने से जाने की स्थिति निर्मित न हो, लेकिन प्रशासन और निगम की व्यवस्था के बाद भी रसूखदार सड़क पर वाहन खड़ा कर रहे हैं। इसका खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है और मार्ग पर पल-पल जाम की स्थिति निर्मित हो रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned