दो दिन में खराब हो गया मोबाइल, राशि लौटाने का आदेश

दो दिन में खराब हो गया मोबाइल, राशि लौटाने का आदेश
Consumer Forum

Kanchan Jwala | Publish: Jun, 15 2015 11:59:00 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

उपभोक्ता फोरम ने सुनवाई के बाद आदेश दिया है कि कंपनी मोबाइल की कीमत 24 हजार रुपए ब्याज सहित अदा करे या फिर नया मोबाइल दे।

बिलासपुर. सेमसंग कंपनी का मोबाइल खरीदने के दो दिन बाद ही हैंग होने लगा। जब खरीदार ने कंपनी और दुकानदार से संपर्क किया तो न उन्होंने मोबाइल की मरम्मत कराई और न ही दूसरा मोबाइल दिया। उपभोक्ता फोरम ने सुनवाई के बाद आदेश दिया है कि कंपनी मोबाइल की कीमत 24 हजार रुपए ब्याज सहित अदा करे या फिर नया मोबाइल दे। साथ ही मानसिक पीड़ा के लिए पांच हजार रुपए क्षतिपूर्ति और मुकदमा खर्च के तौर पर एक हजार रुपए देने का आदेश भी फोरम ने दिया है। स्थानीय रेलवे कंस्ट्रक्शन कालोनी निवासी पीटर पैट्रिक ने अपनी 13 वर्षीय बच्ची रिचा लाजरस के लिए जूना बिलासपुर मुख्य मार्ग स्थित गुप्ता मोबाइल दुकान से 18 अक्टूबर 2014 को सेमसंग का मोबाइल 24 हजार रुपए में खरीदा था। मोबाइल खरीदने के एक-दो दिन में ही हैंग होने लगा।

पीटर ने इसकी शिकायत दुकानदार से की। इस पर दुकानदार ने सेमसंग कंपनी के सर्विस सेंटर में रिपेयरिंग के लिए मोबाइल भिजवा दिया। वहां मोबाइल का सुधार न होने पर पीटर ने दुकानदार से खराब मोबाइल के बदले में दूसरा मोबाइल मांगा। लेकिन दुकानदार ने दूसरा मोबाइल देने के इंकार कर दिया। इसके खिलाफ पीटर ने अपनी नाबालिग बेटी रिचा की ओर से उपभोक्ता फोरम में प्रकरण प्रस्तुत किया। इसमें कहा गया कि वारंटी की अवधि में होने के मद्देनजर दुकानदार व कंपनी को सुधार करना चाहिए या फिर नया मोबाइल देना चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned