scriptनिजी स्कूल संचालकों को सांसद ने दिया वार्निंग, कहा नियम से चलो वरना दूसरे तरीके भी हैं | Bilaspur MP Arun Sao angry on private school owners | Patrika News

निजी स्कूल संचालकों को सांसद ने दिया वार्निंग, कहा नियम से चलो वरना दूसरे तरीके भी हैं

locationबिलासपुरPublished: Aug 20, 2019 03:37:01 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

MP Arun Sao दो टूक: सांसद से मिलने पहुंचे निजी स्कूल संचालक
 

Bilaspur MP Arun Sao angry on private school owners

निजी स्कूल संचालकों को सांसद ने दिया वार्निंग, कहा नियम से चलो वरना दूसरे तरीके भी हैं

बिलासपुर. Private schools निजी स्कूलों के संचालकों व प्राचार्यों ने सोमवार को बिलासपुर सांसद अरुण साव से मुलाकात कर अभिभावक संघ द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को समाप्त करने की पहल की मांग की। स्कूल प्रबंधक व प्राचार्यों ने यह भी कहा कि शासन स्तर पर जो नियम बनाए गए हैं उनका स्कू ल प्रबंधन पालन कर रहा है। स्कूलों पर चल रही जांच की रिपोर्ट आने पर लापरवाही मिली तो शासन अपने स्तर पर ही कार्रवाई करेगा। इसके बाद भी अभिभावक संघ स्कूल का महौल खराब करने में लगा हुआ है। सांसद अरुण साव ने निजी स्कूल संचालकों की बात सुनने के बाद नियम से चलने की बात कही साथ ही नियम तोडऩे पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।
निजी स्कूल संचालकों व अभिभावक संघ के बीच लम्बे समय से चल रहे टकराव का कोई समाधान नहीं निकल रहा है। कुछ निजी स्कूल प्रबंधन बढ़ी हुई फीस के साथ ही बारह माह की फीस वसूल रहे हैं तो अभिभावक संघ इसके विरोध में आंदोलन कर रहा है। अभिभावक संघ के मुखर होने के कारण निजी स्कूल संचालकों की नींद उड़ गई है। एक स्कूल को छोड़ सभी स्कूल संचालक सोमवार को बिलासपुर सांसद अरुण साव से मुलाकात करने पहुंचे थे। इस दौरान ज्वाइंट डायरेक्टर द्वारा गठित टीम का हवाला देते हुए कहा कि शिक्षा विभाग सभी स्कूल में जाकर जांच कर रहा है। जांच टीम के साथ अभिभावक दल भी उपस्थित रहता है। सारी जांच उनके समक्ष ही हो रही है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद अगर अभिभावक दल आरोप लगाए तो समझ में आता है। लेकिन अभिभावक संघ के रोजना किसी न किसी स्कूल में विवाद कर रहा है इससे स्कूल में शिक्षा का महौल बिगड़़ रहा है।
पालक संघ ने सीएम सहित अन्य अधिकारियों से की शिकायत
शनिवार को सेंट जेवियर्स हाई सकूल प्रबंधन व अभिभावक संघ के बीच वाद-विवाद की स्थिति निर्मित हो गई थी। संघ ने स्कूल प्रबंधन पर झूठे आरोप में फंसाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा साथ ही आईजी व एसपी को ज्ञापन दिया है और स्कूल प्रबंधन पर झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगाने की सिविल लाइन थाने में शिकायत कराई है।
सेंट जेवियर स्कूल के प्राचार्य ने की निंदा
सेट जेवियर स्कूल ने अभिभावक संघ के कुछ अभिभावकों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ भ्रमित अभिभावक अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए शिक्षण संस्थान को बदनाम कर रहे हैं। जो पालक मिलना चाहते हैं वो आकर मिलें झूठी खबरे फैलाकर माहौल खराब करने में लगे हुए है। स्कूल परिसर में आकर शिक्षिकाओं से अभद्र व्यवहार किया गया है। ऐसे में स्कूल के प्राचार्य ने ऐसी घटना की निंदा की है।
निजी स्कूल के सदस्य मिलने पहुंचे थे। उन्होंने अपना पक्ष रखा और कहा कि मैनेजमेंट शासन के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। पालक संघ के लोग अनावश्यक वाद-विवाद कर स्कूल चलाने में परेशानी उत्पन्न कर रहे है। उनका पक्ष जानने के बाद निजी स्कूल संचालकों को नियम से चलने की सलाह दी है।
– अरुण साव, सांसद, बिलासपुर लोकसभा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो