scriptBilaspur News: सराफा एसोसिएशन का चुनाव हुआ संपन्न, बिलासपुर के एकता पैनल ने मारी बाजी…कमल सोनी बने अध्यक्ष | Bilaspur News: Bilaspur's Ekta panel wins in Sarafa Sangh elections | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur News: सराफा एसोसिएशन का चुनाव हुआ संपन्न, बिलासपुर के एकता पैनल ने मारी बाजी…कमल सोनी बने अध्यक्ष

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के चुनाव में रविवार को सुबह से मतदाताओं के बीच चुनावी सरगर्मी शाम तक बनी रही।

बिलासपुरJun 25, 2024 / 07:34 am

Khyati Parihar

Bilaspur News
Bilaspur News: छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के चुनाव में रविवार को सुबह से मतदाताओं के बीच चुनावी सरगर्मी शाम तक बनी रही। बिलासपुर शहर के पुजारी पार्क मतदान केंद्र में प्रदेश के सभी जिलों से सराफा क्षेत्र के मतदाता सदस्य वोटिंग करने पहुंचे।
इस चुनाव में बिलासपुर सराफा संघ की ओर से एकता पैनल और जय सराफा पैनल के प्रत्याशियों के बीच हुए मुकाबले में एकता पैनल का दबदबा रहा। इस पैनल के तीनों उम्मीदवार अध्यक्ष, महासचिव और कोषाध्यक्ष बनने में सफल रहे। वहीं जय सराफा पैनल से अध्यक्ष सहित तीनों पदों के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा।
यह भी पढ़ें

CG News: बारनवापारा अभ्यारण्य में 1 बाघ व 3 दंतैल हाथी की दस्तक, वन विभाग ने लोगों को किया Alert

Bilaspur News: शाम को नतीज घोषित होते हुए एकता पैनल के समर्थक खुशी से झूम उठे। बाजे-गाजे से विजयी प्रत्याशियों का स्वागत किया। बता दें कि छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन का चुनाव पांच साल बाद हुआ है। चुनाव कराने को लेकर पिछले दो साल से खींचतान चल रही थी। क्योंकि एसोसिएशन के नियम के तहत हर तीन साल में चुनाव कराना था। परंतु पुरानी कार्यकारिणी का ही कार्यकाल आगे बढ़ता रहा।
लंबे अंतराल के बाद हुए चुनाव में एकता पैनल से बिलासपुर के कमल सोनी अध्यक्ष, प्रकाश गोलछा महासचिव और हर्षवर्धन जैन कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी थे। जिन्होंने जीत हासिल की। वहीं जय सराफा पैनल से दुर्ग सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश सांखला 65 मतों से चुनाव हार गए। इसी पैनल से चेम्बर ऑफ कामर्स में कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर महासचिव पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे उत्तम गोलछा को 1 वोट से हार का सामना करना पड़ा।
Bilaspur News

Bilaspur News: 65 मतों से जीते कमल सोनी

छत्तीसगढ़ सराफा एसोसिएशन के चुनाव संचालक हरख मालू एवं पवन सोनी ने बताया कि मतगणना के बाद शाम को नतीजे घोषित किए गए।

घोषित चुनाव परिणाम के अनुसार एकता पैनल से अध्यक्ष कमल सोनी, महासचिव प्रकाश गोलछा एवं हर्षवर्धन जैन कोषाध्यक्ष चुने गए। एकता पैनल के कमल सोनी को कुल 163 वोट मिले जबकि जय सराफा पैनल के प्रकाश सांखला को 98 वोट मिले। वह 65 मत से हार गए। इसी तरह महासचिव पद पर एकता पैनल से प्रकाश गोलछा को 130 वोट मिले जबकि जय सराफा पैनल के उत्तम गोलछा को 129 मत प्राप्त हुए जिससे वह मात्र 1 मत से हार गए।
इसी क्रम में कोषाध्यक्ष पद पर एकता पैनल के हर्षवर्धन जैन को 134 वोट मिले। जबकि रायपुर सराफा के अध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ सराफा के कोषाध्यक्ष प्रत्याशी सुरेश भंसाली को केवल 126 वोट मिले। इस प्रकार वे 8 मतों से चुनाव हार गए। इस चुनाव में एकता पैनल के सभी प्रत्याशियों के जीतने पर समर्थक खुशी से झूम उठे।

Hindi News/ Bilaspur / Bilaspur News: सराफा एसोसिएशन का चुनाव हुआ संपन्न, बिलासपुर के एकता पैनल ने मारी बाजी…कमल सोनी बने अध्यक्ष

ट्रेंडिंग वीडियो