scriptBilaspur News: बीमार कैदी की अस्पताल में मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप, मचा हंगामा | Bilaspur News: Sick prisoner dies in hospital | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur News: बीमार कैदी की अस्पताल में मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप, मचा हंगामा

Bilaspur News: कैदी गौरेला के ज्योतिपुर में किराए के मकान में रहकर फेरी लगाकर बर्तन खरीदी बिक्री का काम करता था। करीब 6 माह पूर्व चोरी का बर्तन खरीदने के आरोप में वह पेंड्रारोड के जेल में बंद था।

बिलासपुरJul 06, 2024 / 07:53 am

Kanakdurga jha

Bilaspur News
Bilaspur News: बुधवार की रात जेल से इलाज के लिए जिला अस्पताल लाए गए कैदी की गुरुवार को दोपहर को मौत हो गई। मौत की खबर पाते ही अस्पताल पहुंचे मृतक के परिजनों ने वहां मौजूद जेल प्रशासन पर प्रताड़ना एवं इलाज कराने में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा मचाया।
मृतक अशोक सोनकर पिता टहलू सोनकर 26 वर्ष चित्रकूट के राजापुर का रहने वाला था। वह अपने परिवार में अकेला कमाने वाला था। उसकी पांच बहने हैं, मां दिव्यांग है और बाप भी मानसिक रूप से कमजोर है। वह गौरेला के ज्योतिपुर में किराए के मकान में रहकर फेरी लगाकर बर्तन खरीदी बिक्री का काम करता था। करीब 6 माह पूर्व चोरी का बर्तन खरीदने के आरोप में वह पेंड्रारोड के जेल में बंद था।
यह भी पढ़ें

CG Road Accident: जगदलपुर में दर्दनाक हादसा… तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक को ठोका, मौत

बुधवार की रात पेट में दर्द की शिकायत पर जेल प्रशासन ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत बिगड़ने पर गुरुवार को दोपहर को सिस बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया था। लेकिन उसे सिस पहुंचाने में देरी की गई। 2 घंटे तक वह जिला अस्पताल में ही पड़ा रहा जिससे उसकी मौत हो गई। बंदी चोरी के आरोप में जेल में निरुद्ध था। बुधवार रात पेट में गैस की शिकायत पर उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया था। आज डॉक्टर ने उसे बिलासपुर रेफर किया था। लेकिन बिलासपुर ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

जेल प्रशासन पर आरोप

इधर मृतक के मामा के लड़के विनय सोनकर एवं उसकी मामी ने 20 दिन पहले खून की उल्टी होने पर प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज कराने कहा था। लेकिन जेल प्रशासन ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया और यह कहते हुए टाल दिया कि जरूरत होगी तो जेल प्रशासन खुद इलाज कराएगा।

Hindi News/ Bilaspur / Bilaspur News: बीमार कैदी की अस्पताल में मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप, मचा हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो