न्यायधानी प्रदेश का दूसरा बड़ा हॉटस्पॉट बनने के ओर अग्रसर, कोरोना से एक 72 वर्षीय वृद्ध की मौत और 72 पाजिटीव

स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरा परिवार होम क्वारंटाइन किया गया है। 23 अगस्त को सिम्स में तबीयत बिगडने के बाद बुजूर्ग को भर्ती कराया था 24 को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई तो प्रबंधन एम्स भेजनेे के लिए तैयारी में जुट गए थे ।

By: Karunakant Chaubey

Published: 26 Aug 2020, 09:56 AM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में राजधानी के बाद अब न्यायधानी प्रदेश का दूसरा बड़ा हॉटस्पॉट बनने के ओर अग्रसर हो रहा है। जिले में कोरोना की रफ्तार अब असमान्य होती जा रही है। बीते दिनों से लगतार आ रहे दर्जनों मरीजो के बीच मंगलवार को जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है। जहाँ एक साथ 72 नए मरीज मिले है। इनमें 45 शहरीय और 27 ग्रामीण क्षेत्रों के मरीज है। जिसमे 50 मेल और 22 फीमेल मरीज है।

इनमें 17 साल के किशोर से लेकर 83 साल तक के बुजुर्ग शामिल है। वहीं जबड़ापारा के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरा परिवार होम क्वारंटाइन किया गया है। 23 अगस्त को सिम्स में तबीयत बिगडने के बाद बुजूर्ग को भर्ती कराया था 24 को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई तो प्रबंधन एम्स भेजनेे के लिए तैयारी में जुट गए थे ।

पॉजिटिव मरीजो में प्रदेश के मुख्य्या के बेहद करीब और प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष 52 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही मंगलवार को कोरोना ने आरपीएफ बैरक के इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल सहित चार जवानों भी कोरोना के गिरफ्त में आए है। जिनकी उम्र 47,40,47,50 है। साथ ही अभिषेक विहार में रहने वाले मेंटल हॉस्पिटल के 47 वर्षीय डॉक्टर और एक 37 साल का मरीज के साथ अपॉलो से एक स्टाफ सहित तीन की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इनके अलावा शहरीय क्षेत्रों के मरीज अमेरी,गुरुनानक चौक,दयालबंद कैरियर पॉइंट,वर्लेश कॉलोनी,,राजेन्द्र नगर,मंगला,नीलगिरी अपटमेंट,,घुरु अमेरी,,कुम्हारपारा, प्रभात चौक, गीतांजलि सिटी, भरग रोड ओम रेजिडेंसी,सिविल लाईन, भारती नगर ,नेहरू नगर,तारबाहर, दयालबंद, जूना बिलासपुर, हिर्री हरदी,कत्यिापारा,ओम नगर, हेमू नगर,देविका विहार राजकिशोर नगर जैसे प्रमुख क्षेत्रोंं से मिले हैं। इधर ग्रामीण क्षेत्रों में तीन ब्लॉक से 28 ग्रामीण भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें सर्वाधिक मरीजी मस्तूरी ब्लाक के हैं। जहाँ से 16 ग्रामीणों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जो किरारी, भदौरा, पेंड्री ,जलसो ,खपरी, लावर ,कोसमदी, और

मस्तूरी वार्ड नंबर 15 के रहने वाले हैं। इसी तरहा बिल्हा ब्लॉक के भिसबोड , चकरभाठा वार्ड नं एक बिल्हा और कोटा ब्लॉक के सीएचसी कोटा, लिटीआ कोटा के साथ तखतपुर के वार्ड नं 12 और भरनी को मिलाकर तीनो ब्लॉक से 11 ग्रामीण संक्रमित मिले है। इस बीच राहत की बात यह है। कि मंगलवार को जिले के 30 मरीजो के ठीक होने उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। जबकि अब भी 339 से अधिक एक्टिव मरीज जिले में है। बताया जा रहा है। देर रात मरीजो की संख्या में और भी वृद्धि हुई है। हालकि इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने नही की है।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned