Coronavirus: रिकवरी रेट में बिलासपुर टॉप पर, इधर पूर्व मंत्री मोहले की पत्नी का कोरोना से निधन

- पिछले सप्ताह रिकवरी (Coronavirus Recovery Rate) में दूसरे पायदान पर था
- कलेक्टर ने डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को दी बधाई

By: Ashish Gupta

Published: 30 Sep 2020, 11:30 AM IST

बिलासपुर. प्रदेश में कोरोना (Chhattisgarh coronavirus Update) मरीजों के रिकवरी रेट में बिलासपुर जिला अब पहले पायदान पर पहुंच गया है। जिले के कोविड 19 के 82 प्रतिशत मरीज स्वस्थ्य हो गए। पिछले सप्ताह तक यह जिला प्रदेश में दूसरे स्थान पर था। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

जिले में कोरोना मरीज के रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पिछले रिपोर्ट में बिलासपुर जिला 75 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ राज्य में दूसरे स्थान पर था। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार रिकवरी रेट में बिलासपुर पहले स्थान पर आ गया है।

सरकार पर हमला बोलने पूर्व मंत्रियों को बनाया प्रवक्ता, साय की टीम में ये नाम हैं शामिल

7 हजार में 6 हजार ठीक हुए
जिले में 5 हजार 968 मरीज पूर्णत स्वस्थ हो गए । जिनमें 2 हजार 383 मरीज अस्पतालों से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए । होम आइसोलेशन में रहने वाले 3 हजार 585 मरीज भी पूर्णत: स्वस्थ हो गए है।

स्वास्थ्य विभाग का अहम योगदान
रिकवरी दर में लगातार वृद्धि पर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस उपलब्धि में स्वास्थ्य विभाग का अहम येागदान है। सरकारी एवं निजी अस्पताल अपना सम्पूर्ण योगदान दे रहे हैं। पुलिस प्रशासन और आम जनता की भी इसमें सराहनीय भूमिका है।

Marwahi Bypoll: मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग, 10 नवंबर को मतगणना

उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने, मॉस्क के उपयोग के लिए जन जागरूकता लाने लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण में रोकथाम हो सके। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि अस्पताल और होम आइसोलेशन से बचने के लिए प्रशासन के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned