scriptObama ने कहा- ISIS के खिलाफ जंग में कोई नरमी नहीं, रशिया से किया मदद का आग्रह  | Obama says will not relent in fight against Islamic State, urges Russia help | Patrika News

Obama ने कहा- ISIS के खिलाफ जंग में कोई नरमी नहीं, रशिया से किया मदद का आग्रह 

Published: Nov 22, 2015 08:08:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रविवार को कहा कि अमेरिका और इसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगी इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ लड़ाई में कोई नरमी नहीं बरतेंगे। 

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रविवार को कहा कि अमेरिका और इसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगी इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ लड़ाई में कोई नरमी नहीं बरतेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि दुनिया पेरिस में या कहीं भी नागरिकों पर चरमपंथी हमलों को स्वीकार नहीं करेगी। 

टर्की और एशिया की अपनी नौ दिवसीय यात्रा का समापन करते हुए ओबामा ने कहा, ‘हमारा सबसे शक्तिशाली हथियार यह कहा जाना है कि हम भयभीत नहीं हैं।’ उनकी इस यात्रा के दौरान पेरिस आतंकी हमलों की छाया बनी रही।

ओबामा ने इस बात पर भी जोर दिया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन खुद को अमेरिका की अगुवाई वाले गठबंधन के साथ जोड़ें। उन्होंने उल्लेख किया कि इस्लामिक स्टेट पिछले महीने रूसी यात्री विमान को गिराने का आरोपी है जिसमें 224 लोग मारे गए थे।

ओबामा वाशिंगटन रवाना होने से पहले मलेशिया में बोल रहे थे। अपनी यात्रा के दौरान वह फिलीपीन्स और टर्की भी गए जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन से इतर पुतिन से मुलाकात की।

रूस ने जहां सीरिया में अपने हवाई हमले तेज कर दिए हैं, वहीं ओबामा ने कहा कि मॉस्को रूस के मित्र सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद से लड़ रहे विद्रोहियों को निशाना बनाने पर ध्यान केंद्रित किए हुए है। उन्होंने रूस से असद का समर्थन बंद करने को कहा। उन्होंने कहा कि सीरिया में जब तक असद सत्ता में हैं तब तक हिंसा नहीं रूक सकती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो