शालेय क्रीड़ा स्पर्धा में मेजबान बिलासपुर ने प्रतिद्वंदी को मात दे जीत का परचम लहराया

शालेय क्रीड़ा स्पर्धा में मेजबान बिलासपुर ने प्रतिद्वंदी को मात दे जीत का परचम लहराया

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 03 2018 05:27:49 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

आज होगा समापन : बेसबॉल, कबड्डी, नेटबॉल के फाइनल में जीता बिलासपुर

बिलासपुर. 18वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता में मेजबान बिलासपुर ने अपने प्रतिद्वंदी टीमों को पटखनी देते हुए अपना परचम लहराया। बालक वर्ग टीम ने बेसबॉल, कबड्डी नेटबॉल में शानदार प्रदर्शन फाइनल पर कब्जा किया। वहीं बालिका वर्ग टीम ने बेसबॉल में जीत हासिल की और बाकी खेलों में रनरअप रहा। सोमवार को 18वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का समापन किया जाएगा।
31 अगस्त से आयोजित राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के खिलाड़ी शामिल हुए। जिसमें रायपुर, राजनांदगांव, कबीरधाम, जांजगीर-चांपा, बस्तर, जशपुर, कांकेर, दुर्ग, कोरिया, कोण्डागांव आदि स्थानों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में 12 जोन से 1660 प्रतिभागियों ने भाग लिया है। जिसमें 850 बालक और 810 बालिकाएं अपना हुनर दिखा रही है। प्रतियोगिता की मेजबानी बिलासपुर में होने के कारण शहरवासी काफी उत्साहित है।

नेटबॉल में बिलासपुर चैम्पियन
पं. देवकीनंदन दीक्षित कन्या उ.मा विद्यालय में आयोजित नेटबॉल शालेय प्रतियोगिता के बालक वर्ग फाइनल मुकाबले में बिलासपुर और रायपुर के खिलाडिय़ों के बीच भिंड़त हुई। रोमांचक मुकाबले में बिलासपुर ने 8 अंक और रायपुर ने 7 अंक हासिल किए। नेटबॉल मैच के फाइनल में बिलासपुर बालक वर्ग ने जीत दर्ज की। हार्ड लाइन मैच में राजनांदगांव ने कबीरधाम को हराकर कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग का मुकाबला रायपुर और बिलासपुर के बीच खेला गया। मैच में रायपुर ने बिलासपुर को हराकर बालिका वर्ग का फाइनल जीत लिया। हार्ड लाइन विजेता राजनांदगांव की टीम रही।

बेसबॉल में बिलासपुर बालक- बालिका वर्ग ने जीता फाइनल
छत्तीसगढ़ स्कूल में आयोजित बेसबॉल फाइनल मुकाबले में बालक और बालिका वर्ग का फाइनल मैच खेला गया। बालक वर्ग में बिलासपुर ने अपने प्रतिद्वंदी कबीरधाम को 11-0 से हराकर जीत हासिल की। तृतीय स्थान के लिए बस्तर और जशपुर के बीच मैच खेला गया। इसमें बस्तर ने जशपुर को हराकर जीत दर्ज की। बेसबॉल बालिका वर्ग का मुकाबला बिलासपुर व राजनांदगांव के मध्य खेला गया। इसमें बिलासपुर ने राजनांदगांव को 6-1 से हराकर अंडर 19 बेसबॉल फाइनल में जीत दर्ज की। तीसरे स्थान के लिए बस्तर और कबीरधाम के बीच मैच खेला गया। मैच में बस्तर ने कबीरधाम को हराकर मैच जीत लिया।
कबड्ड़ी में बालक वर्ग ने जीता फाइनल
छत्तीसगढ़ स्कूल में खेल गए कबड्डी के मुकाबले में बिलासपुर बालक वर्ग ने रायपुर के खिलाड़ी को पटखनी देते हुए फाइनल में जीत दर्ज की। तृतीय स्थान पर कोरिया और चौथे स्थान पर कबीरधाम की टीम रही। बालिका वर्ग में मुकाबला बिलासपुर और दुर्ग के मध्य खेल गया इसमें दुर्ग ने बिलासपुर को हराकर फाइनल में कब्जा किया। बिलासपुर की टीम दूसरे स्थान पर रही। तृतीय स्थान पर जांजगीर चांपा और चौथे स्थान पर कांकेर के खिलाड़ी रहे।

हैंडबॉल में बिलासपुर बालक वर्ग तृतीय स्थान पर
बर्जेश स्कूल में चल रहे हैंडबॉल मैच में रायपुर और बिलासपुर के बीच हुए सेमीफाइनल बालक वर्ग के रोचक मुकाबले में रायपुर 3 पाइंट से बिलासपुर को हराकर फाइनल में पहुंची। फाइनल मुकाबला रायपुर और बस्तर के बीच खेला गया। इसमें रायपुर ने जीत दर्ज की।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned