scriptBJP came out in protest against the latest order of the state governme | धरना-प्रदर्शन को लेकर प्रदेश सरकार के ताजा फरमान के विरोध में उतरी भाजपा | Patrika News

धरना-प्रदर्शन को लेकर प्रदेश सरकार के ताजा फरमान के विरोध में उतरी भाजपा

कहा १५ मई तक सरकार ने आदेश को वापस नहीं लिया तो १६ से उग्र आंदोलन

बिलासपुर

Published: May 02, 2022 12:03:20 am

जशपुरनगर. 22 अप्रेल को छत्तीसगढ़ गृह पुलिस विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू के आदेश से जारी सार्वजनिक कार्यक्रमों, आयोजनों की पूर्व अनुमति लेने की अनिवार्यता के संबंध में जारी आदेश को लेकर रविवार को जिला मुख्यालय जशपुर जिला भाजपा कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस पत्रकार वार्ता में प्रदेश के पूर्व पर्यटन मंडल अध्यक्ष और भाजपा के बिलासपुर प्रभारी कृष्ण कुमार राय और रायगढ़-जशपुर लोक सभा क्षेत्र की सांसद गोमती साय, जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित साय, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, वरिष्ठ नेता नरेश नंदे, ओम प्रकाश सिन्हा, नगरपालिका उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता समेत बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस अवसर पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद गोमती साईं ने कहा जिस तरह से विगत दिनों यह आदेश जारी किया गया है, वह लोकतंत्र का हनन करने के साथ लोग अपने अधिकार के लिए धरना-प्रदशन या धार्मिक, सामाजिक किसी भी प्रकार के आयोजन नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि क्या विपक्ष अपना विरोध भी प्रकट नहीं कर सकता। उन्होंने इस आदेश को मिनी इमरजेंसी करार देते हुए कहा किस सरकार जबरदस्ती नहीं कर सकती और हम इस आदेश को मानने वाले नहीं उन्होंने कहा कि आगामी 16 मई को पूरे प्रदेश में सामाजिक राजनीतिक और धार्मिक संगठनों के द्वारा इस आदेश के विरोध में जेल भरो आंदोलन हम करने जा रहे हैं।
BJP leaders addressing the press conference in Jashpur.
जशपुर में प्रेस कांफें्रस को संबोधित करते भाजपा नेता।
केन्द्र की योजना का नाम बदलकर वाहवाही : जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष रायमुनि भगत ने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं के तहत मिलने वाले फंड से निर्माण व विकास कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपना चेहरा चमका रहें हैं। लेकिन जनता, असलियत अच्छी तरह से जान रही है। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष रूपेश सोनी, जिला मंत्री देवधन नायक, मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान, डीडीसी शांति भगत, विजय सहाय, शारदा प्रधान, सज्जू खान, मानू सोनी, दीपक गुप्ता, राजा सोनी, नीतू गुप्ता, निखिल गुप्ता, आशु राय, प्रतिमा भगत, कृपा शंकर भगत एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।
प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लगाए गंभीर आरोप : इस अवसर पर खाद़ी ग्राम उद्योग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और बिलासपुर भाजपा प्रभारी कृष्ण कुमार राय ने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी कुर्सी बचाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री बार-बार दिल्ली का दौरा कर रहे हैं जहां से कांग्रेस के सर्वे के अनुसार उन्हें प्रदेश में निचले स्तर तक जाने के निर्देश मिले हैं। उन्होंने कहा प्रदेश के दोनों आला कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री भूपेष बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, अलग-अलग हेलीकॉप्टर में दौरे कर रहे हैं और प्रदेश की जनता का आक्रोश निकलकर सामने ना आ जाए, इसलिए स्थिति को संभालने के लिए यह आदेश निकाला गया है। कृष्ण कुमार राय ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता, वृद्धा और विधवा पेंशन को दो गुना करने के वादे कर सत्ता में आई कांग्रेस की सरकार केा लेकर चारों लोगों में नाराजगी है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, संविदा कर्मचारियों को किए गए वायदे को निभाने में सरकार विफल रही है। इसी प्रकार प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना गौठान और नरवा, गरुबा, घुरवा, बाड़ी योजना पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा इस काम में व्यापक रूप से धांधली और भ्रष्टाचार किया गया। 1-2 को गौठानो को छोडक़र सभी जगह योजना फेल है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे में लोग विरोध विरोध प्रकट ना कर पाएं, इसलिए यह आदेश निकाला गया उन्होंने कहा कि 15 मई तक यह आदेश वापस नहीं लिए गए तो 16 मई को भाजपा प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि इस आदेश के तहत धार्मिक आयोजनों को भी रोकने का प्रयास किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.