मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी भाजपा

- कार्यकर्ता जिले के 70 गांवों में स्वच्छता अभियान चलाकर एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प लेकर प्रधानमंत्री के जन आव्हान से जुड़ेंगे।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 14 Sep 2020, 10:58 PM IST

बिलासपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिन १७ सितम्बर को है। गरीब, वंचित, दलित, आदिवासी एवं किसानों के मसीहा के रूप में कार्य करने वाले प्रधानमंत्री के जन्म दिवस को 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का भाजपा ने निर्णय किया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने बताया कि प्रत्येक वर्ष पार्टी के सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर सेवा सप्ताह में विभिन्न प्रकार के सेवा के कार्यक्रम करके प्रधानमंत्री के स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करते हैं।

इस वर्ष माननीय प्रधानमंत्री का 70 वां जन्म दिवस है। जन्म दिवस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार एवं प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की कार्य योजना अनुसार पूरे देश एवं प्रदेश की तरह बिलासपुर जिले में भी 14 सितम्बर से 20 सितम्बर 2020 तक सेवा सप्ताह के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। बिलासपुर जिले के प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को विभिन्न प्रकार के कृत्रिम अंग एवं उपकरण प्रदान किये जायेंगे। 70 गरीब भाई एवं बहनों को आवश्यकतानुसार चश्मा वितरण, जिले में 70 गरीब बस्ती एवं अस्पतालों में फल वितरण किया जायेगा। स्थानीय चिकित्सा व्यवस्था एवं आवश्यकतानुसार अस्पताल के माध्यम से कोविड-19 से प्रभावित 70लोगों को प्लाज्मा डोनेशन व भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा जिले में 70 ब्लड डोनेशन कैम्प आयोजित किये जायेंगे। प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं द्वारा 70 वृझारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया जायेगा। कार्यकर्ता जिले के 70 गांवों में स्वच्छता अभियान चलाकर एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक से मुक्ति का संकल्प लेकर प्रधानमंत्री के जन आव्हान से जुड़ेंगे। जिला मुख्यालय में 70 सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता का कार्य किया जायेगा। प्रधानमंत्री की दूरगामी सोच अद्वितीय कार्य एवं अथक प्रयास से प्रेरणा लेते हुए उनके व्यक्तित्व एवं कृतत्व पर विधानसभा स्तर पर वेबिनार के माध्यम से वर्चुअल वीडियो कांफ्रेंस का आयोजन किया जायेगा एवं इस वर्ष कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री द्वारा किये गये कार्य एवं व्यक्तित्व पर 70स्लाइड की प्रदर्शनी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित एवं प्रसारित की जायेगी।

modi news Narendra Modi
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned