scriptबोर्ड परीक्षा प्रवेश पत्र का वितरण, त्रुटि सुधार के लिए 20 तक का समय | board exam | Patrika News

बोर्ड परीक्षा प्रवेश पत्र का वितरण, त्रुटि सुधार के लिए 20 तक का समय

locationबिलासपुरPublished: Jan 16, 2020 09:09:00 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

जिले में 54452 विद्यार्थी दिलाएंगे परीक्षा

बोर्ड परीक्षा प्रवेश पत्र का वितरण, त्रुटि सुधार के लिए 20 तक का समय

बोर्ड परीक्षा प्रवेश पत्र का वितरण, त्रुटि सुधार के लिए 20 तक का समय

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र का वितरण संभागीय कार्यालय में किया जा रहा है। प्रवेश पत्र में त्रुटी सुधार के लिए 20 जनवरी निर्धारित की गई हैं। जिले में इस वर्ष 10वीं व 12वीं क्लास के 54452 बच्चे शामिल होंगे।
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा डेढ़ माह पूर्व 10 वीं और 12 वीं कक्षा के वार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल घोषित कर दिया गया है। मालूम हो कि परीक्षा के पूर्व विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र का वितरण किया जाता हैं। अगर प्रवेश पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटी होती हैं तो उसके सुधार के लिए काफी समय मिल जाता हैं। बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र जिले के संभागीय कार्यालय में वितरित किया जा रहा हैं। जिसकी अंतिम तिथि 30 जनवरी निर्धारित की गई है। वहीं प्रवेश पत्र में होने वाली त्रुटी को सुधारने के लिए 20 जनवरी निर्धारित की गई हैं। स्कूल के प्रिंसिपल को त्रुटी पूर्ण प्रवेश पत्र निर्धारित दिनांक तक जमा करने का आदेश दिया गया है।
2 मार्च को होगा परीक्षा प्रारंभ

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा प्रतिवर्ष 1 मार्च से बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाता हैं। लेकिन इस वर्ष 1 मार्च रविवार होने के कारण परीक्षा 2 मार्च से प्रारंभ होगा। जिसकी तैयारी की जा रही हैं। वहीं पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष परीक्षा केन्द्रों की संख्या में भी इजाफा किया गया हैं। इस वर्ष 156 केन्द्रों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। पिछले वर्ष इसकी संख्या 144 थी।

ट्रेंडिंग वीडियो