1122 टोकन में 47 हजार क्विंटल से अधिक धान की खरीदी ,आज अंतिम दिन

किसानों के टोकन पर धान खरीदने का बुधवार को तीसरा दिन रहा। दो दिन में 1122 टोकन पर 47 हजार क्विंटल से अधिक की धान खरीदी की गई। मंगलवार को बारदाने के अभाव में धान की खरीदी नहीं हुई थी। गुरूवार को धान खरीदी का अंतिम दिन है।

By: GANESH VISHWAKARMA

Updated: 19 Mar 2020, 11:17 AM IST

बिलासपुर . किसानों के टोकन पर धान खरीदने का बुधवार को तीसरा दिन रहा। दो दिन में 1122 टोकन पर 47 हजार क्विंटल से अधिक की धान खरीदी की गई। मंगलवार को बारदाने के अभाव में धान की खरीदी नहीं हुई थी। गुरूवार को धान खरीदी का अंतिम दिन है।

खाद्य विभाग ने टोकन कटे हुए किसानों के धान खरीदी के लिए चार दिन की विशेष अनुमति दी थी। इस अनुमति के आधार पर जिले में सोमवार से धान खरीदी शुरू किया गया। पहले दिन 36 टोकन में किसानों के 32 सौ क्विंटल धान की खरीदी की गई थी। मंगलवार को 68 खरीदी केंद्रों में बारदाना नहीं पहुंचने की वजह से धान की खरीदी नहीं हुई थी।

दो दिन में 1122 टोकन में खरीदी
जिले में दो दिनों में 1122 टोकन में किसानों के धान की खरीदी की गई। लगभग 47 हजार 32 क्विंटल से अधिक की धान किसानों से खरीदी की गई।

खरीदी का अंतिम दिन
जिले में टोकन वाले किसानों के धान की खरीदी का गुरूवार को अंतिम दिन है। गुरूवार को शाम पांच बजे तक किसानों के धान की खरीदी की जाएगी।

सभी जगह बारदाने पहुंचे
जिले के सभी खरीदी केंद्रों बारदाना पहुंच गया है। अब मार्कफेड ने दावा किया है कि किसी भी खरीदी केंद्र में बारदाने की कमी नहीं है।

3259 टोकन में होनी है खरीदी
खाद्य विभाग के ऑनलाइन वेबसाइट में जिले के 3259 टोकन पर धान की खरीदी की जानी है। इन टोकनों पर 1 लाख 29 हजार 605.76 क्विंटल धान किसानों का लिया जाना है। इस लिहाज से 2137 टोकन पर अंतिम दिन धान की खरीदी की जाएगी।

1122 टोकन पर 47 हजार क्विंटल धान की खरीदी
जिले में 1122 टोकन पर किसानों के 47 हजार क्विंटल से अधिक धान की खरीदी दो दिन में की गई है। गुरूवार को धान खरीदी का अंतिम दिन है।
शोभना तिवारी, डीएमओ, मार्कफेड,बिलासपुर

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned