साले के खेत में जीजा ने की आत्महत्या, पुलिस की पूछताछ में सामने आई सुसाइड की असली वजह!

ससुराल में रहकर साले की जमीन पर सब्जी उगाने वाले किसान ने अज्ञात कारणों के चलते बाड़ी में लगे नीम पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

By: Ashish Gupta

Updated: 18 Jun 2021, 01:09 PM IST

बिलासपुर. ससुराल में रहकर साले की जमीन पर सब्जी उगाने वाले किसान ने अज्ञात कारणों के चलते बाड़ी में लगे नीम पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना बुधवार शाम 6 बजे रतनपुर करहईयापारा की है। सूचना के बाद पुलिस ने सुबह मर्ग कामय कर मामले को जांच में लिया है। परिजनों का कहना है कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही वो गुमसुम रहने लगा था।

पुलिस के अनुसार करहईयापारा रतनपुर निवासी किसान नंदलाल पटेल पिता प्रेम लाल पटेल (40) ने बुधवार शाम को अपने गमछे का फंदा बनाकर नीम पेड में झूल गया। घटना का पता तब चला जब मृतक की बेटी दीपमाला ने पिता को फांसी के फंदे पर झूलने की जानकारी घर के सभी सदस्यों की दी।

यह भी पढ़ें: जिसके लिए पति को छोड़ा अब प्रेमी ने भी मुंह मोड़ा, पीड़िता ने थाने में की शिकायत, FIR दर्ज

जानकारी लगते ही मृतक का साले राम प्रसाद पिता प्रेमराय (30) शाम को 7 बजे घर पहुंचा व रतनपुर पुलिस को घटना की सूचना दी। किसान के फांसी लगाने की जानकारी लगते ही किसान के घर पहुंच गई। परिजनों से पूछताछ में पुलिस को आत्महत्या करने की कोई भी वजह नहीं मिली है। पुलिस मामले में मर्ग कायम कर मामले की जांच को आगे बढ़ा रही है।

किसान ने लगाई थी बरबरटी की फसल
मृतक नंदलाल पटेल ने साले की जमीन को अधिया में लेकर बरबट्टी के बीज लगाए थे। किसान द्वारा लगाए गए बरबट्टी के पौधे लगभग तैयार हो चुके थे। उनसे बरबट्टी की फसल भी उग रही थी।

यह भी पढ़ें: फेसबुकिया प्रेमी ने शादी का झांसा देकर प्रेमिका को होटल में मिलने बुलाया और फिर करने लगा ये गलत काम

लॉकडाउन के बाद से ही रहने लगा था गुमसुम
मृतक नंदलाल पटेल की पत्नी मनदाकनी ने पुलिस को बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से लॉक डाउन लगने के बाद से नंदलाल उदास रहने लगा था। किसी से भी बात नहीं करता था व पूछने पर भी कुछ जवाब नहीं देता था। परिजनों को फांसी लगने का कारण स्पष्ट न होने की बात कही है।

दो बेटे व एक बेटी है किसान की
पुलिस की जांच में पता चला है कि मृतक किसान नंदलाल के तीन बच्चे थे। 1 बेटी व दो बेटे थे। तीनों के साथ वह खेलता रहता था।

यह भी पढ़ें: महिला से गैंगरेप मामले में दरिंदों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म-मारपीट का केस दर्ज, तलाश में जुटी पुलिस

कर्ज था या नहीं इसकी किसी को जानकारी नहीं
किसान नंदलाल किन कारणों से मायूस रहने लगा था, उसने किसी से उधार लिया था या नहीं या फिर किसी से परेशान था, पत्नी मंदाकनी, साले राम प्रसाद व अन्य को इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

इस मामले में रतनपुर थाना प्रभारी हरविंदर सिंह ने बताया, मृतक खेती किसानी का काम करता था। उसने जो फसल लगाई थी वह तैयार हो चुकी थी। परिजनों अब तक की पूछताछ में कर्ज की बात सामने नहीं आई है। मामले में जांच चल रही है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned