scriptBSNL offer: expensive tariff by Private telecom then BSNL gave offers | मोहभंग: निजी कंपनियों ने महंगा किया टैरिफ तो हजारों उपभोक्ता बीएसएनएल में हुए पोर्ट | Patrika News

मोहभंग: निजी कंपनियों ने महंगा किया टैरिफ तो हजारों उपभोक्ता बीएसएनएल में हुए पोर्ट

BSNL Offer: निजी टेलिकॉम कंपनियों (Private Telecom Companies) ने जैसे ही अपने तेवर तीखे किए, उपभोक्ताओं ने उनसे मुंह मोडऩा शुरु कर दिया है, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर, मुंगेली, जीपीएम, जीएम बिलासपुर एरिया के हजारों की तादाद में बीएएसएनएल में पोर्ट करा रहे लोग, ज्यादा संख्या बीएसएनएल (BSNL) का नया सिम खरीदने वालों की, नवंबर की तुलना में दिसंबर में जबरदस्त उछाल,

बिलासपुर

Updated: January 05, 2022 12:52:14 pm

जयंत कुमार सिंह
बिलासपुर.
bsnl Offer: निजी टेलिकॉम कंपनियों (Private Telecom Companies) के टेरिफ महंगा होने का सबसे बड़ा फायदा बीएसएनएल को हो रहा है। कल तक या यूं कहें कि नवंबर माह तक बीएसएनएल (BSNL) में अपना नंबर पोर्ट करवाने वाले और नए सिम खरीदने वालों का जैसे टोटा था, वहीं दिसंबर के अंत तक इसमें रिकार्ड तेजी या जबरदस्त उछाल आया है। अब आंकड़ों की बात करें तो नवंबर माह में जीएम, बिलासपुर एरिया (Bilaspur Area) में अन्य कंपनियों के 649 उपभोक्ताओं ने अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट (Port in BSNL) करवाया था। जबकि इसी माह में नए सिम की बिक्री 2051 रही। इस प्रकार कुल 2700 का आंकड़ा रहा।
BSNL Offers
BSNL
अब दिसंबर अंत में जो आंकड़े सामने आए वो हैरान करने रहे। इस माह में 2608 लोगों ने अपने नंबर को बीएसएनएल में पोर्ट करवाया है और 5032 नए सिम लोगों ने बीएसएनएल (BSNL) का खरीदा है। यानि ये आंकड़ा ७६४० पर रहा है। वर्तमान जनवरी के शुरुआत में यह देखा जा रहा है हर दिन पोर्ट और नए सिम के माध्यम से 200 से ज्यादा उपभोक्ता जुड़ रहे हैं।

गुस्सा और इमोशन
इस विषय में जब पड़ताल की गई तो बीएसएनएल में आए इस उछाल की वजह निजी कंपनियों के टेरिफ महंगे होने के कारण लोगों का मोहभंग तो प्रमुख है ही साथ ही बीएसएनएल के प्रति एक सरकारी कंपनी का जो देसी इमोशन लोगों का है वो भी अहम है।
यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन लगवा चुके मरीजों को निजी अस्पतालों में मिलेगा 10 प्रतिशत का डिस्काउंट


मिल रहा ऑफर
बीएसएनएल के सहायक प्रबंधक सेल्स एंड मार्केटिंग हेमेंद्र कुमार गहिरवार बताते हैं कि जो नए उपभोक्ता जुड़ रहे हैं चाहे वो पोर्ट से या नए सिम से, उन्हें 249 रुपए की एफआरसी में साठ दिनों की वैद्यता, अनलिमिटेड वाइस कॉलिंग और दो जीबी डेटा प्रतिदिन मिल रहा है। वहीं नया सिम फ्री है।

अब सर्विस की बात
एक उपभोक्ता राजीव कुमार ने बताया कि बीएसएनएल अपनी सेवाओं के लिए हमेशा बदनाम रहा है। इसके कारण ही निजी टेलिकॉम कंपनियां फली- फूली और अब आंख दिखाने की स्थिति में पहुंच गई हैं। जब सेवाओं को लेकर हेमेेंद्र कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कंपनी अपनी सेवाओं और सुविधा के विस्तार को लेकर तेजी से काम कर रही है। बड़ी संख्या में मोबाइल टावर बढ़ाने की तैयारी है। प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

फैक्ट फाइल
नवंबर
पोर्ट- 649
नया सिम- 2051
दिसंबर
पोर्ट- 2608
नया सिम- 5032

बीएसएनएल में सबका स्वागत है
नंबर ऑफ पोर्ट और नए सिम की बिक्री में काफी तेजी आई है। बीएसएनएल परिवार (BSNL family) में हम सभी का तहेदिल से स्वागत करते हैं। परिवार की तरह हैं और रहेंगे और देश की प्रगति में सब एक साथ मिलकर खड़े रहेंगे।
हेमेंद्र कुमार गहिरवार, एजीएम, मार्केटिंग एंड सेल्स, बीएसएनएल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.