दिवाली पर आगजनी से दहला शहर, शोरूम में 130 बाइकें जल कर खाक, 11 जगह लगी आग

दिवाली पर आगजनी से दहला शहर, शोरूम में 130 बाइकें जल कर खाक, 11 जगह लगी आग

Anil Kumar Srivas | Publish: Nov, 10 2018 12:14:19 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

शहर में कुल 11 स्थानों पर हुई आगजनी की घटनाओं में पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज किया है।

बिलासपुर. दीपावली त्योहार में शहर एक ओर दीये की रौशन से जगमगा रहा था वहीं दूसरी ओर 11 अलग-अलग स्थानों पर आगजनी की घटनाओं से शहर वासी दहल गए। अधिकांश घटनाएं 7-8 नवंबर की रात को हुईं। महाराणा प्रताप चौक के पास स्थित बाइक शोरूम में भीषण आगजनी में 130 बाइकें जल गई। बुधवारी बाजार में किराना दुकान और पुराना बस स्टैण्ड स्थित कपड़ा दुकान की तीसरी मंजिल में आगजनी में लाखों का माल जलकर स्वाहा हो गया। शहर में कुल 11 स्थानों पर हुई आगजनी की घटनाओं में पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज किया है।
शोरूम में रखी बाइकें जलकर हुई खाक, नहीं थे बचाव के इंतजाम : महाराणा प्रताप चौक ओवर ब्रिज के बाजू में स्थित हीरो कंपनी के बाइक शो रूम गलेक्सी मोटर्स में 7 नवंबर की रात अचानक आग लग गई। शोरूम के बाहर ड्यूटी कर रहे चौकीदार ने शोरूम से धुंआ उठता देख शोरूम संचालक अखिल गोयल पिता कृष्ण कुमार गोयल निवासी उसलापुर और पुलिस को दी। नगर सेना के दमकल कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची। शोरूम के अंदर लगी भीषण आग में अंदर रखी 55 बाइक और मोपेड जल गई। देर रात आगजनी के दौरान शोरूम में कई धमाके हुए। दमकल कर्मियों ने 20 दमकल वाहनों से छह घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। शोरूम की छत पर रखी करीब 75 बाइकें भी आगजनी में जल गई। शोरूम में करीब 66 लाख का नुकसान हो गया। सूत्रों के अनुसार शोरूम में आग जनी की शार्ट सर्किट से हुई थी। अखिल की सूचना पर पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है।

ज्योति गारमेंट्स में लगी आग : पुराना बस स्टैण्ड चौक स्थित ज्योति गारमेंंट्स में 7 नवंबर की देर रात तीसरी मंजिल में भीषण आग लग गई। आगजनी की सूचना लोगों ने पुलिस और नगर सेना के दमकल कर्मियों को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकान संचालक हरीश मलघानी पिता कन्हैयालाल और अन्य लोगों के साथ दुकान के ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल में रख्खे कपड़ों को बाहर निकलवाया। दूसरी ओर दमकल कर्मियों ने करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी में करीब 5 लाख्ख का माल जलकर खा हो गया। पुलिस आगजनी दर्ज कर जांच कर रही है।
किराना दुकान में लगी भीषण आग : तोरवा बुधवारी बाजार स्थित किराना दुकान में 8 नवंबर की रात भीषण आग लग गई। दुकान में देर रात आग गी लपटें निकलते चौकीदार ने देखा। उसनेसूचना तोरवा पुलिस और दमकल कर्मियों को दी। मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने आग बुझाने मशक्त की। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आगजनी में दुकान में रखा 10 लाख का माल जलकर खाक हो गया। दुकान संचालक व हेमूनगर निवासी रतनलाल मसीह पिता राजेन्द्र ने सूचन लाख थाने में दर्ज कराई। पुलिस आगजनी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

fire
IMAGE CREDIT: patrika

कास्मेटिक दुकान में युवक ने लगाई आग : तालापारा स्थित एक कास्टमेटिक दुकान में 7 नवंबर की रात युवक ने आग लगा दी। तालापारा मिनी बस्ती निवासी नूर जहां पिता इरशाद अली ( 48) तालापारा मेन रोड में कास्टमेटिक दुकान चलाती हैं। 7 नवंबर की रात तालापारा में रहने वाले राहा टंडन ने दुकान में आग लगा दी। आगजनी की सूचना लोगों ने पुलिस और दमकल कर्मियों को दी। दमकल कर्मियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पाया। आगजनी में उनकी दुकान में रखा हजारों का माल जलकर खाक हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
टेंट गोदाम और कबाड़ में लगी आग : दयालबंद स्थित भारत टेंट हाउस के गोदाम में 8 नवंबर को रात्रि में भीषण आग लग गई। आगजनी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर दमकल कर्मियों ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी में हजारों का माल जलकर खाक हो गया। वहीं इमलीपारा बिजली ऑफिस के बाजू में स्थित कबाड़ी गोदाम में 8 नवंबर की रात आग लग गई। यहां भी दमकल कर्मी पहुंचे और 1 घंटे में आग पर काबू पाया।
दो दुकानों लगी आग : सिरगिट्टी औद्यौगिक क्षेत्र स्थित पान दुकान में आगजनी में करीब 5 हजार का नुकसान हो गया। इसी प्रकार व्यापारी विहार की एक दुकान में 8 नवंबर की रात आग लग गई। वहीं नेहरू चौक स्थित एसपी आरिफ एच शेख के बंगले में 8 नवंबर को सुबह 9 बजे पेड़ पर लगाई गई झालर में शार्ट सर्किट होने से पेड़ की सूखी टहनी आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और बिजली आपूर्ति बंद करने के बाद आग बुझाई।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned