script

बिजली के झटके से नागरिक और व्यापारी परेशान, कब मिलगी मुक्ति

locationबिलासपुरPublished: Aug 10, 2018 11:46:23 am

Submitted by:

Amil Shrivas

तेलीपारा रोड के रहवासी और कारोबारी विगत तीन माह से बिजली के झटके से बेहद परेशान हैं

Bijli vibhag

Bijli vibhag

बिलासपुर. बारिश शुरू होते ही तेलीपारा रोड की विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है। इस मार्ग के कारोबारियों के संस्थान के कंप्यूटर और शो रूम के लाइट समेत विद्युत उपकरण ध्वस्त होने से लाखों की क्षति हुई है। लगातार शिकायत के बाद भी समस्या का निदान न होने से नाराज कारोबारी अब क्षतिपूर्ति के लिए अब नगर विद्युत संभाग के खिलाफ स्थाई लोक अदालत में मामला दायर करने की बात कही है। तेलीपारा रोड के रहवासी और कारोबारी विगत तीन माह से बिजली के झटके से बेहद परेशान हैं, पॉवर कम ज्यादा होने के कारण लोगों के घरों और संस्थानों के विद्युत उपकरण ठप हो जा रहे हैं। जिससे उन्हें लाखों की क्षति हो रही है, यहां के रहवासियों और कारोबारियों ने कई बार इसकी शिकायत गोलबाजार बिजली दफ्तर से लेकर संभागीय कार्यालय में कार्यपालन अभियंता के समक्ष की। लेकिन आज तक इसका समुचित निदान नहीं हो सका। बुधवार को हुई बारिश से फिर यहां के रहवासियों और कारोबारियों के घरों के लाइट और विद्युत उपकरण उड़ गए।

इन व्यापारियों को लगा झटका-अमित थ्रेड- 14 शो रूम एलईडी चोक और कंप्यूटर ठप बिलिंग का कार्य बंद पड़ाउमंग बेंगल्स- सीएफएल लाइटें हो गई ठपहर्ष बेल्ट- 4 शो रूम सीएफएल ठपकिशोर बेल्ट- एसी ठपगणेश ज्वेलर्स- बिजली के झटके से चार एसी पड़ गए ठपएंजिल एमिटेशन- 4 शोरूम एलईडी लाइटें ठपशारदा वॉच- एलईडी लाइटें और म्यूजिक सिस्टम हो गई ठपसहायक अभियंता से फिर की शिकायत-बिजली के झटके से लाखों का नुकसान झेल रहे कारोबारियों ने एकजुट होकर इसकी शिकायत गोलबाजार विद्युत कार्यालय के सहायक अभियंता से की है। कारोबारियों ने बिजली के झटके से हुए नुकसान की फेहरिस्त के साथ आवेदन देकर व्यवस्था में सुधार करने और लगातार शिकायत के बाद भी समस्या का निदान न होने की बात कही है। इन कारोबारियों ने सहायक अभियंता को चेतावनी दी है कि यदि इसके बाद भी विद्युत व्यवस्था में समुचित सुधार के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वे लोग स्थाई लोक अदालत में क्षतिपूर्ति के लिए वाद दायर करेंगे।

इन इलाकों में भी है शिकायत : साल में चार -छह बार मेंटेनेंस के लिए घंटों लाइन बंद कर आमजन को पसीना बहाने के लिए विवश करने के बाद भी शहर की विद्युत व्यवस्था का हाल बेहाल है। लगातार मेंटेनेंस के बाद भी हल्की आंधी बारिश से शहर के विभिन्न इलाकों की विद्युत व्यवस्था चरमरा जा रही है। कुदुदंड, चांटापारा, नेहरू नगर, नर्मदा नगर, स्वर्ण जयंती नगर, जूना बिलासपुर, गोड़पारा, गोलबाजार, सदरबाजार चांटीडीह, चिंगराजपारा, जबड़पारा और राजकिशोर नगर समेत शहर के विभिन्न इलाकों में वोल्टेज कम ज्यादा होने की समस्या है।
आवेदन सौंपकर दी गई है चेतावनी : बुधवार को बारिश के दौरान वोल्टेज के झटके से कई कारोबारियों के पंखे, लाइट, कंप्यूटर और अन्य महंगे उपकरण ठप हो गए। कई बार शिकायत के बाद भी जब कोई निराकरण नहीं किया गया तो गोलबाजार विद्युत कार्यालय के सहायक यंत्री को आवेदन सौंपकर चेतावनी दी गई है।
अमित लोगिनी, तेलीपारा

न्यूटल कमजोर होने के कारण लो वोल्टेज की आ रही है समस्या : बुधवार को शिकायत मिलने पर विभागीय और ठेकेदार के कर्मचारियों को मरम्मत कार्य के लिए तेलीपारा भेजा गया था। न्यूटल कमजोर होने के कारण लो वोल्टेज की समस्या आती है, ऐसा कभी कभी होता है इसको मेंटेनेंस करने के लिए कारोबारी और आमजन सबकों अपने घरों और संस्थानों में एमसीसीबी(मेन सर्किट बे्रकर) लगवाना चाहिए, इससे झटका आने के बाद भी नुकसान नहीं होता।
सीएम बाजपेयी, कार्यपालन अभियंता, नेहरू नगर विद्युत संभाग

ट्रेंडिंग वीडियो