सीबीएसई स्कूलों के शिक्षको की पगार पूछी

सीबीएसई स्कूलों के शिक्षको की पगार पूछी

Kajal Kiran Kashyap | Updated: 13 Jun 2017, 01:10:00 AM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

जिले में इस समय केंद्रीय शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त करीब 15 स्कूलें संचालित हैं, जिन्हें सोमवार को पत्र लिखा गया है।

बिलासपुर. जिला शिक्षा विभाग ने सीबीएसई स्कूलों पर शिकंजा और कड़ा कर दिया है। फीस वृद्धि और मान्यता के बाद अब विभाग ने इन सभी स्कूलों से सभी शिक्षकों की संख्या, उनका वेतन और सैलरी के लिए खोले गए बैंक खाते की डिटेल मांगी है। साथ ही इन स्कूलों द्वारा सीबीएसई से ली गई मान्यता व उसके नवीनीकरण की प्रतिलिपि भी जिला शिक्षा कार्यालय में जमा करने को कहा है।

जिले में इस समय केंद्रीय शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त करीब 15 स्कूलें संचालित हैं, जिन्हें सोमवार को पत्र लिखा गया है। हालांकि शिक्षा विभाग द्वारा इसके पहले 15 स्कूलों पर शिक्षा विभाग से बगैर अनुमोदन के की गई फीस वृद्धि और मान्यता का नवीनीकरण न कराए जाने के चलते नोटिस जारी किया था, जिसके जवाब मिलने के बाद इन स्कूलों की फीस वृद्धि को अमान्य करने और जिला शिक्षा कार्यालय से मान्यता का नवीनीकरण न कराए जाने पर 1-1 लाख रुपए जुर्माना की कार्रवाई करने की तैयारी कर दी है। नियमानुसार सीबीएसई स्कूलों को अपने यहां काम करने वाले टीचरों को  राज्य सरकार के अधीन कार्यरत कर्मचारियों के वेतन के बराबर ही वेतन देना होता है। यह जानकारी पिछले तीन सालों की मांगी गई है।

MP/CG लाइव टीवी

अगली कहानी
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned