झाड़-फूंक का झांसा देकर बैगा ने किसान से हड़प लिए 30 हजार, रकम वापस मांगने पर दी छेड़खानी के झूठे मामले के फंसाने की धमकी

झाड़-फूंक का झांसा देकर बैगा ने किसान से हड़प लिए 30 हजार, रकम वापस मांगने पर दी छेड़खानी के झूठे मामले के फंसाने की धमकी
opened of new police thana in nagjiri aria

Kajal Kiran Kashyap | Updated: 04 Jul 2017, 12:41:00 AM (IST) bilaspur

डाक्टर से उपचार कराने पर कोई फायदा नहीं हुआ, उसे ग्रामीणों ने झाड़-फूंक कराने की सलाह दी

बिलासपुर. झाड़-फूंक का झांसा देकर एक बैगा ने किसान से 30 हजार रुपए ठग लिए। रकम वापस मांगने पर बैगा  दो साल तक किसान को छेड़खानी के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देता रहा।

घटना मरवाही थानांतर्गत ग्राम झिरियाटोला की है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। मरवाही पुलिस के अनुसार, पेंड्रा थानांतर्गत ग्राम धोबहर निवासी नान साय पिता बंधूराम प्रजापति (43) खेती-किसानी करता है। 3 साल से वह सिर दर्द की बीमारी से पीडि़त है। डाक्टर से उपचार कराने पर कोई फायदा नहीं हुआ, उसे ग्रामीणों ने झाड़-फूंक कराने की सलाह दी।

उसने मरवाही थाना क्षेत्र के ग्राम झिरियाटोला में रहने वाले बैगा सूरज दीन उर्फ कलिंदर से संपर्क किया था। सूरज ने उसे झाड़-फूंक और घर में पूजा पाठ करने की बात कहते हुए 35 हजार रुपए मांगे। नान साय ने 30 हजार रुपए देने की बात की। तब सूरज ने पहले पैसे देने पर झाड़-फूंक  और पूजा करने की बात कही। 7 मई 2015 को नानसाय ने सूरज को 30 हजार रुपए दिए थे।

रकम लेने के बाद सूरज ने उसे 3 दिन के बाद घर आकर झाड़-फंूक और पूजा पाठ करने की बात कही थी। लेकिन वह नान साय के घर नहीं आया। एक महीना बीतने पर नान साय  उसके घर पहुंचा और उससे कारण पूछा। उसने फिर दूसरे दिन घर आने की बात कही, लेकिन फिर से कई दिनों तक उसके घर नहीं पहुंचा। नानसाय चौथे दिन उसके घर पहुंचा और अपने 30 हजार रुपए लौटाने के लिए कहा।

सूरज ने उसे रकम लौटाने से इनकार कर दिया। साथ ही दोबारा रकम मांगने पर अपनी बेटियों से छेड़खानी की झूठी शिकायत करवाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। इसके बाद 2 साल तक जब भी सूरज मिलता, नान साय उससे विनम्रता पूर्वक रकम वापस मांगता रहा। लेकिन सूरज उसे छेड़खनी की झूठी शिकायत की धमकी देता रहा। इससे तंग आकर सोमवार को नानसाय ने मरवाही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी बैगा के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned