चोरों ने एक दुकान और दो मकानों से कर दिया लाखों का माल पार

चोरों ने एक दुकान और दो मकानों से कर दिया लाखों का माल पार
Thieves made a shop and two houses to carry millions of goods

Kajal Kiran Kashyap | Publish: Jul, 04 2017 12:43:00 AM (IST) bilaspur

रविवार रात जूना बिलासपुर मुख्य मार्ग पर एक दुकान और तोरवा में दो सूने मकानों में वारदात

बिलासपुर. शहर में सिलसिलेवार हो रही चोरी की वारदातों के बाद पुलिस पिछले 8 दिनों में शहर के वारंटी, गुंडे और निगरानी बदमाशों को पकड़कर कार्रवाई की। शनिवार रात भी पुलिस ने अभियान चलाकर 100 लोगों को पकड़ा। लेकिन वारदात नहीं रुकी। रविवार रात चोरों ने शहर के जूना बिलासपुर मेन रोड पर एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान और तोरवा में सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों का माल पार कर दिया। पुलिस अपराध दर्ज कर खाना पूर्ति कर रही है।

दूसरी मंजिल में टीन का शेड उखाड़कर घुसे चोर, दुकान से एक लाख का माल पार: कोतवाली थानांतर्गत जूना बिलासपुर मुख्य मार्ग पर इलेक्ट्रॉनिक बर्ड नामक दुकान में चोर रविवार रात दूसरी मंजिल पर लगे टीन के शेड को उखाड़कर घुसे। 5 महंगे मोबाइल और गल्ले से 3 हजार रुपए नगदी व चांदी के सिक्के समेत एक लाख का माल पार कर दिया। यह दुकान लिंक रोड निवासी सुशील पिता संत प्रसाद कश्यप (52) की है।

वे दुकान में इलेक्ट्रॉनिक्स सामान समेत मोबाइल का व्यवसाय करते हैं। सोमवार को सुबह वे दुकान खोलने पहुंचे तो उन्हें गल्ले का लॉक टूटा हुआ मिला। उन्होंने दुकान की जांच की तो दूसरी मंजिल पर टीन का शेड उखड़ा हुआ था। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग की जांच की। इसमें एक युवक दुकान में दाखिल होते और बाहर घूमते हुए दिख रहा है।

तोरवा में चोरों का आतंक, दो सूने मकानों के ताले तोड़ा: रविवार रात चोरों ने तोरवा थाना क्षेत्र में भी आतंक मचाया। कासिमपारा में पार्षद के भाई व रिटायर्ड रेलवे ड्राइवर के सूने मकान का ताला तोड़कर 40 हजार रुपए नगदी पार कर दिया। वहीं तोरवा पानी टंकी के पास एक सूने मकान में घुसकर डीवीडी प्लेयर पार कर दिया। कासिमपारा निवासी वार्ड क्रमांक 41 के पार्षद सैयद निहाल के घर के बाजू में उनके बड़े भाई रिटरायर्ड रेलवे ड्राइवर सैय्यद नुरूल अमीन का मकान है। नुरूल 1 जुलाई को परिवार समेत  पारिवारिक काम से दुर्ग चले गए। उन्होंने घर की देखरेख करने की जिम्मेदारी सैयद निहाल को दी थी। निहाल सुबह और रात में उनके मकान को देखने जाते थे। रविवार रात चोरों ने नुरूल के मकान का ताला तोड़कर प्रवेश किया। इसके बाद आलमारी तोड़ी और लॉकर में रखे 40 हजार रुपए नगदी पार कर दिए। चोरों ने पूरे मकान की तलाशी ली, पूरा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। सोमवार सुबह सैयद निहाल को भाई के मकान का दरवाजा  खुला दिखा, तो वे अंदर गए। सारा सामान बिखरा था और आलमारी खुली थी। उन्होंने मकान में चोरी होने की सूचना मोबाइल पर बड़े भाई और तोरवा पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। चोरों ने आलमारी में रखे बैग को मकान के बाहर फेंक दिया था।

सूने मकान में धावा बोला, हाथ लगा सिर्फ डीवीडी प्लेयर:
तोरवा पानी टंकी के पास रहने वाली मजदूर महिला लक्ष्मी 5 दिन पूर्व वे मकान में ताला लगाकर पारिवारिक कार्य से रायपुर चली गई थी। इसी बीच चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। चोरों ने यहां से एक डीवीडी प्लेयर पार कर दिया। सोमवार सुबह के लक्ष्मी घर लौटी तो मकान का ताला टूटा हुआ मिला। अंदर से डीवीडी प्लेटर चोरी हो गया था। सूचना मिलने पर तोरवा पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned