चकरभाठा एयरपोर्ट में तीन माह नहीं उतर सकेगी चार्टर प्लेन,प्रतिबंध लागू हुआ

chakarbhata airport: चकरभाठा एयरपोर्ट में शुक्रवार से किसी भी प्रकार का चार्टर प्लेन उतरने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध आगामी तीन माह तक रहेगा।

बिलासपुर . चकरभाठा एयरपोर्ट में शुक्रवार से किसी भी प्रकार का चार्टर प्लेन उतरने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध आगामी तीन माह तक रहेगा। एयरपोर्ट में निर्माण कार्य होने की वजह से चार्टर प्लेन के उतरने और उड़ान भरने पर पाबंदी लगाई गई है । वीवीआईपी एवं एयर एम्बुलेंस इस प्रतिबंध के दायरे से बाहर रखा गया है।
चकरभाठा एयरपोर्ट को २ सी से ३ सी बनाने के लिए निर्माण कार्य इसी सप्ताह बुधवार से प्रारंभ किया गया है। यह कार्य समय पर पूरा किया जा सके । इसके लिए बिलासपुर एयरपोर्ट की तरफ से शुक्रवार को नोटिस टू एयरमेन जारी किया गया है। इस नोटिस के माध्यम से देश के सभी एयरपोर्ट सूचित किया गया है। इसमें १४ फरवरी से आगामी तीन माह तक चकरभाठा एयरपोर्ट में कोई भी चार्टर प्लेन उतर नहीं सकेगा ।

इनको छूट
इस एयरपोर्ट में वीवीआईपी एवं एयर एम्बुलेंस के उतरने और उड़ान भरने पर रोक नहीं लगाई गई है। केंद्र और राज्य सरकार के सूची के अनुसार तय वीवीआईपी के विमान उतर सकेंगे और उड़ान भर सकेंगे।

कामकाज पर प्रभाव
चकरभाठा एयरपोर्ट में ३ सी श्रेणी का एयरपोर्ट बनाने के लिए कार्य शुरू हुआ है। इस कार्य के दौरान विमान उतरने से काम रोकना पडेग़ा। इसलिए यह रोक लगाई गई है। इसमे नान शेड्यूल फ्लाइट का ऑपरेशन नहीं किया जाएगा।

चार्टर प्लेन के उतरने-उडऩे पर प्रतिबंध
चकरभाठा एयरपोर्ट में ३ सी श्रेणी बनाने के लिए निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसमें बाधा उत्पन्न न हो इसलिए चार्टर प्लेन के उतरने और उड़ान भरने पर आगामी तीन माह के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। वीवीआईपी व एयर एम्बुलेंस प्रतिबंध के दायरे से बाहर रखा गया है।
एन.बीरेन सिंह,एयरपोर्ट डायरेक्टर,बिलासपुर

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned