scriptगुस्साए ग्रामीणों ने पटवारी के ऊपर उलट दिया गोबर, बोले निकल जाओ हमारे गांव से …….. | Chhattisgarh angry villagers throw cow dung on patwari | Patrika News

गुस्साए ग्रामीणों ने पटवारी के ऊपर उलट दिया गोबर, बोले निकल जाओ हमारे गांव से ……..

locationबिलासपुरPublished: Aug 29, 2019 02:31:41 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

patwari corruption: ग्राम रलिया की घटना, पहुंचे थे गिरदावरी की ट्रेनिंग देने

Chhattisgarh angry villagers throw cow dung on patwari

गुस्साए ग्रामीणों ने पटवारी के ऊपर उलट दिया गोबर, बोले निकल जाओ हमारे गांव से ……..

बिलासपुर. (Village accountant) मस्तूरी थानांतर्गत ग्राम रलिया में मंगलवार को कृषि विस्तार अधिकारी व अन्य शासकीय कर्मचारियों के साथ गिरदावरी की ट्रेनिंग देने पहुंचे पटवारी पर गांव में रहने वाले बाप-बेटों ने मिलकर सम्मान निधि की राशि खाते में जमा नहीं होने का हवाला देकर गोबर, कीचड़ और जला इंजन ऑयल उड़ेल दिया। बुधवार को पटवारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाप बेटों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। (patwari ka kaam)
मस्तूरी पुलिस के अनुसार संतोष कुमार पटेल पिता हेतराम पटेल मस्तूरी तहसील कायार्लय में पदस्थ हैं। उन्हें पटवारी हल्का नंबर 21 जयराम नगर का प्रभार दिया गया है। मंगलवार 27 अगस्त को दोपहर 2 बजे वे शासन के आदेशानुसार ग्राम रलिया स्थित माता चौरा के पास गिरदावरी के तहत प्रशिक्षण देने ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, रूहामा इन्द्राव , रोजगार सहायक जगनारायण साहू, कोटवारी भागवत व ग्रामीण शिवनारायण चंदन के साथ पहुंचे थे। इसी बीच गांव में रहने वाले लोकेश पटेल व उनके दो पुत्र श्याम बाबू व राम बाबू उनके पास पहुंचे। तीनों ने पटवारी संतोष को पूर्व में गांवमें रहने वाले तुकाराम की जमीन के सीमांकन के कारण उनका निकासी रुकने और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि खाते में जमा नहीं होने की बात पर विवाद किया। तीनों ने संतोष से गाली-गलौज व झूठे मामले में फंसाने की धमकी देते हुए शासकीय कर्मचारियों और ग्रामीणों के बीच गोबर, कीचड़ व जला इंजन ऑयल संतोष पर उड़ेल दिया। अमानवीय व्यवहार के बाद संतोष ने गिरदावरी कार्य को बीच में रोकते हुए पास के हैण्ड पंप से लगे कीचड़, इंजन ऑयल व गोबर को साफ किया। मंलवार को वे अपने घर चले गए और सूचना विभाग के अधिकारियों को दी। अधिकारियों के आदेश पर बुधवार को पटवारी ने शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिसने आरोपी बाप-बेटों के खिलाफ धारा 186, 294, 353,355, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो