कहीं इमोशनल कार्ड से तो कहीं लुभावने नारे देकर चुनावी समर जीतने की है तैयारी

पार्टी के नेताओं ने बताया कि आने वाले दिनों में अभी कुछ और बड़े नेता बिलासपुर में रोड शो करते नजर आएंगे।

By: Amil Shrivas

Updated: 15 Nov 2018, 12:43 PM IST

बिलासपुर. भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में चौथी पारी की सरकार बनाने के लिए अपने स्टार प्रचारकों से लेकर पार्टी के सभी बड़े नेताओं को जमीन पर उतार दिया है। चुनावी जंग की स्थिति यह हो गयी है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेता गांव व कस्बा स्तर पर जाकर मीटिंग कर रहे हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचार योगी आदित्य नाथ ने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सकरी और तिफरा में चुनावी सभाएं की। इसी प्रकार गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मरवाही में मतदाताओं के सामने सरकार की ओर से लोक लुभावने वादे कर आए। दो बड़े नेताओं के तूफानी दौरे से पार्टी कार्यकर्ता भी सक्रिय भूमिका में दिखायी दे रहे हैं। पार्टी के नेताओं ने बताया कि आने वाले दिनों में अभी कुछ और बड़े नेता बिलासपुर में रोड शो करते नजर आएंगे।

मंगलवार को होगा मतदान, पहले हनुमान चालीसा पढि़ए फिर दबाइए कमल का बटन : भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दूसरे चरण का मतदान मंगलवार 20 नवंबर को होना है। मंगलवार बजरंग बली का दिन है ज्यादातर नौजवान हनुमान चालीसा का पाठ करते होंगे व्रत भी रखते होंगे इसलिए संकल्प लें, रामकाज कीन्हें बिना मोहे कहां विश्राम। पहले मतदान फिर जलपान करें। पिछले चुनाव में बिल्हा में आपसे गलती हुई थी। एक बार की गलती नादानी है, बार-बार की मूर्खता। इसलिए मतदान कर भाजपा को जिताएं, कमल का बटन दबाएं। योगी आदित्यनाथ बिल्हा विधानसभा के तिफरा मैदान और सकरी हाईस्कूल में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। भाजपा के स्टार प्रचारक उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार दिया। विकास और सुशासन देने कभी सोचा ही नहीं। जब तक राहुल नेतृत्व करेंगे, कांग्रेस चुनाव नहीं जीत सकती। जवानों पर कायराना हमला करने वाले माओवादियों को क्रांतिकारी कहने वाले कांग्रेस नेताओं को जनता इस चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देने का संकल्प ले चुकी है।

cg election 2018
IMAGE CREDIT: patrika

उन्होंने कहा कि, मित्रों विकास और सुशासन का कोई दूसरा विकल्प नहीं है ये भाजपा ही कर सकती है। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को बेचारा कहते हुए कहा कि उन्हें पता ही नहीं कि देश दुनिया में क्या चल रहा है। राहुल के पिता पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी कहते थे कि वे दिल्ली से 100 रुपए भेजते हैं जिसमें से 90 रुपए गायब हो जाता है, 90 रुपए गायब करने वाले कोई और नहीं कांग्रेस के लोग ही थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी लाचारगी नहीं दिखाई। 26 मई 2014 को जब उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी कि हम जाति, मजहब के आधार पर नहीं गांव, गरीब के लिए काम करेें ये नारा नहीं हकीकत है। उन्होंने ऐसी व्यवस्था बनाई आज वे 100 रुपए भेजते हैं तो 100 रुपए ही मिलता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य था, आपने कांग्रेस रूपी पाए को समाप्त किया। सरकार बदली, प्रदेश में डॉ रमन और देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद विकास हुआ।

कांग्रेस ने 50-55 साल तक राज किया केवल नारा ही देते रहे कभी गरीबों का विकास नहीं किया। जातिवाद और भाषावाद के नाम पर लड़ाते रहे। उन्होंने उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वास्थ्य बीमा योजना की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में भू माफिया, खनन माफिया हावी थे भाजपा ने हर क्षेत्र में नीति बनाकर काम किया उन्होंने कहा कि जब जनकल्याण, देश की सुरक्षा और माओवाद पर भाजपा ने काम किया तो सत्ता में भी भाजपा को आना चाहिए।
परंपरा पर गौरव की अनुभूति होती है इसलिए बदला नाम : उन्होंने कहा कि फैजाबाद जनपद का नाम बदलकर हमने अयोध्या और 400 साल पूर्व अकबर द्वारा दिए गए अलहाबाद का नाम बदलकर हमने प्रयागराज कर दिया। यह हमारी परंपरा पर गौरव की अनुभूति कराता है।
जो नहीं राम का वो नहीं काम का : स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा था कि राममंदिर का फैसला 2019 के पहले नहीं आना चाहिए। ऐसा रामद्रोही ही कर सकता है। रामद्रोही कितना ही अपना क्यों न हो उसका त्याग कर देना चाहिए ये भगवान राम ने कहा था।

cg election 2018
IMAGE CREDIT: patrika

फिर जिताओ हमें, प्रथम श्रेणी पास बेटी को देंगे स्कूटी-सिंह : विधानसभा चुनाव के लिए सरगर्मी तेज हो गई है, स्टार प्रचारक चुनावी सभा कर रहे हैं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मरवाही और मस्तूरी में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने मरवाही की सभा में कहा कि हमारी प्रत्याशी पेशे से पॅायलट है फिर से सरकार बनाई, फस्र्ट आने पर स्कूली विद्यार्थियों को बतौर इनाम स्कूटी दी जाएगी। भाजपा के स्टार प्रचारक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मरवाही विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दुबटिया और मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मड़ई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे यहां कमल खिलाने आए हैं, यही राज्यनिर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा- बस्तर में 76 प्रतिशत वोट डालकर लोकतंत्र के पर्व में जनता ने हिस्सा लिया यहां जनता 90 प्रतिशत वोट करेगी। गृहमंत्री सिंह ने कहा 15 साल तक हमने जनता से आंख में आंख डालकर राजनीति की है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी गुमराह करके राजनीति नही की और न करती है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास विकास के लिये कोई संसाधन नही है।

कांग्रेस और जोगी पर किया कटाक्ष : उन्होंने कांग्रेस को जहां बिना दूल्हे का बारात कहकर कांग्रेस पर कटाक्ष किया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और जकांछ के सुप्रीमों अजीत जोगी पर यह कहकर कटाक्ष किया कि वे आज तक मरवाही में सिंचाई की व्यवस्था नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि अब जोगी का क्या होगा?
जोगी को बीजेपी में शामिल होना था : केंद्रीय गृहमंत्री को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को अपना मित्र बताते हुए कहा कि जब उन्होंने कांग्रेस छोड़ी उसी दौरान उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाते तो बात ही कुछ और होती।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned