राहुल बोले-मोदी के दोस्त इतना पैसा लेकर भाग गए, जितने में शुरू हो जातीं 10 मनरेगा योजनाएं

यहां युवा बेरोजगार घूम रहे हैं भाजपा वालों के रिश्तेदार आउटसोर्सिंग के जरिए यहां नौकरी कर रहे हैं।

By: Amil Shrivas

Updated: 15 Nov 2018, 12:07 PM IST

बिलासपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को तखतपुर में आयोजित सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होने आरोप लगाया कि मोदी के दोस्त नीरव मोदी इतना पैसा लेकर देश से भाग गए, जितने पैसों से 10 मरनेगा योजनाओं का भुगतान हो जाता। एक मनरेगा में 36 करोड़ रुपए खर्च आता है। दस मनरेगा का 360 करोड़ रुपए होता है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार पर वादाखिलाफी के आरोप लगाते हुए यहां की विभिन्न समस्याओं को लेकर रमन सरकार को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ होगा। किसानों को दो साल का बोनस एक साथ दिया जाएगा। ये कोई तोहफा नहीं किसानों के अधिकार है और 2500 रुपए धान का बोनस दिया जाएगा। छग हिदुस्तान का सबसे अमीर राज्य है लेकिन यहां की जनता गरीब हो गई है। भाजपा सरकार ने यहां की पूरी संपदा को बेच दिया है। किसान को ठग लिया है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ रही है, भाजपा जा रही है। यहां युवा बेरोजगार घूम रहे हैं भाजपा वालों के रिश्तेदार आउटसोर्सिंग के जरिए यहां नौकरी कर रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर : उन्होंने पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर मोदी पर तीखा हमला बोला और कहा कि देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। गरीब जनता से केरोसिन छीनकर सरकार गैस का भी दाम बढ़ा रही है। सरकार ने 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए उद्योगपतियों का माफ किया, लेकिन देश के किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। कर्ज की वजह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं।
ये थे उपस्थित : इस अवसर पर अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, भूपेश बघेल, तखतपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रश्मि आशीष सिंह, कोटा प्रत्याशी विभोर सिंह, बेलतरा प्रत्याशी राजेंद्र साहू, मस्तूरी प्रत्याशी दिलीप लहरिया, बिलासपुर प्रत्याशी शैलेष पांडेय, मरवाही प्रत्याशी गुलाब सिंह राज, बिल्हा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ला, जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, आशीष सिंह ठाकुर, अटल श्रीवास्तव, महेंद्र अशोक अग्रवाल, रविन्द्र सिंह,गंगोत्री, जगजीत सिंह मक्कड़, सुरेन्द्र कौर मक्कड़, राजा सिंह, हेमंत यादव ,बाटू सिंह, सुनील शुक्ला, बालाराम यादव, गोविंद यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

cg election
IMAGE CREDIT: patrika

छत्तीसगढिय़ों से जमीन छीनकर उद्योगपतियों को दे दी : जमीन अधिग्रहण मामले में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर यहां के आदिवासियों और किसानों का हक है और सरकार बनने पर बगैर किसान और आदिवासी से पूछे उनकी जमीनों का अधिग्रहण नहीं किया जाएगा। राहुल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सारे वादों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए पंजाब और कर्नाटक का उदाहरण दिया, जहां कांग्रेस ने सरकार बनाई है और किसानों का कर्ज माफ किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 सालों तक शोषण किया है। यहां अपार संपदा है, बीजेपी ने 15 साल में छत्तीसगढिय़ों से छीनकर इसे उद्योगपतियों को दे दिया।
नीरव, ललित, विजय माल्या की कंपनी करोड़ों रुपए लेकर फरार : प्रदेश में हुए नान घोटाले का मामला भी राहुल गांधी ने उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 15 सालों में चोरी और भ्रष्टाचार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सब कुछ जानकर मौन हैं। नोटबंदी पर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने गरीबों का पैसा छीन लिया। गरीबों को नरेंद्र मोदी ने बैंकों की लाइन में खड़ा करा दिया। कोई बड़ा उद्योगपति और नेता लाइन में नहीं दिखे।नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या करोड़ों लेकर फरार हो गाए।

जोगी को लेकर राहुल ने लिया फीडबैक : अपने तखतपुर दौरे के दौरान राहुल गांधी मरवाही को लेकर चिंतित दिखे। उन्होंने हेलीकॉप्टर में बैठने से पहले जिले की टीम से बिलासपुर की सातों सीटों का फीडबैक लिया। राहुल गांधी ने हेलीकॉप्टर में बैठते हुए जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी से पूछा जिले की स्थिति क्या है। वहीं मौके पर मौजूद गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी से भी करीब 5 मिनट तक अलग से बात की। राहुल ने बिलासपुर को लेकर पूछा कि यहां कितनी सीटें कांग्रेस जीतने की स्थिति में है। इस प्रश्न के जवाब में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बिलासपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी की तरफ देखा। विजय ने कहा कांग्रेस 5 सीटें जीतने की स्थिति में है, जबकि बाकी की 2 पर अच्छी फाइट में है। राहुल ने भूपेश की तरफ देखते हुए पूछा जोगी की सीट पर कांग्रेस की स्थिति कैसी है और उनके परिवार से कौन-कौन चुनाव लड़ रहे हैं। केशरवानी ने बताया मरवाही कांग्रेस अच्छी स्थिति में है। जोगी वहीं से अपनी नई पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस की विधायक रही रेणु जोगी भी कोटा से उनकी पार्टी से चुनाव मैदान में हैं। कोटा कांग्रेस की ऐसी सीट है जहां पार्टी अभी तक किसी भी चुनाव में नहीं हारी।

cg election
IMAGE CREDIT: patrika
Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned