चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारी डाक मतपत्र से डाल रहे हैं वोट, देखें विडियो

नगर निगम के विकास भवन तहसील कार्यालय में अलग-अलग विधानसभाओं के मतदान दलों के अधिकारी कर्मचारी डाक मतपत्र से मतदान कर रहे हैं।

By: Amil Shrivas

Published: 15 Nov 2018, 05:11 PM IST

बिलासपुर. विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए पांच शेष बचे लेकिन जिले के अधिकारी व कर्मचारी भावी प्रत्याशियों को लेकर आज ही वोट डाल रहे हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय में चार अलग-अलग स्थानों पर मतदान दल में ड्यूटी करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था की गई है। कलेक्टोरेट परिसर मंथन सभा कक्ष के प्रथम तल पर बिल्हा विधानसभा क्षेत्र में ड्यूटी करने वाले कर्मचारी और अधिकारी मतदान कर रहे हैं। इसी तरह नगर निगम के विकास भवन तहसील कार्यालय में अलग-अलग विधानसभाओं के मतदान दलों के अधिकारी कर्मचारी डाक मतपत्र से मतदान कर रहे हैं।

cg election 2018
IMAGE CREDIT: Patrika

बिलासपुर जिले में 7 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। चुनावी मतदान को सुचारु रुप से चलाने के लिए निर्वाचन कार्यालय द्वारा शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। जिसमें अलग-अलग जिले के लोग शामिल है। जिस दिन मतदान होना है उस दिन ड्यूटी करने वाले कर्मचारी अपने विधानसभा क्षेत्र नहीं जा पाएंगे। इसके लिए प्रशासन ने अलग से व्यवस्था की है।

अपने प्रत्याशियों को वोट देने वाले अधिकारी व कर्मचारी कलेक्टोरेट परिसर में डाक मतपत्र का उपयोग कर रहे हैं। जिसमें अधिकारी व कर्मचारी बंद लिफाफे में अपने प्रत्याशी का नाम अपने विधानसभा क्षेत्र में डाक के द्वारा भेज रहे हैं। जो पूरी तरह गोपनीय रखी गई है। निर्वाचन कार्यालय द्वारा सभी विधानसभा के लिए अलग-अलग केन्द्र की व्यवस्था की है। जिसमें संबंधित अधिकारी व कर्मचारी डाक मतपत्र द्वारा अपने मतदान का उपयोग कर रहा है।

cg election 2018
IMAGE CREDIT: Patrika
Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned