script‘भाजपा 15 साल से सत्ता में, फिर भी घोषणा पत्र की जरूरत क्यों’ | CHHATTISGARH ELECTION Why BJP needs to announce the manifesto? | Patrika News

‘भाजपा 15 साल से सत्ता में, फिर भी घोषणा पत्र की जरूरत क्यों’

locationबिलासपुरPublished: Nov 15, 2018 12:21:24 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

भाजपा को घोषणापत्र की जगह 15 साल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करना चाहिए।

cg election 2018

‘भाजपा 15 साल से सत्ता में, फिर भी घोषणा पत्र की जरूरत क्यों’

बिलासपुर. दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने पत्र वार्ता में कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को 15 साल दिया है। डॉ.रमन सिंह को संकल्प पत्र जारी करने की जरुरत नहीं है। भाजपा को 15 साल का रिपोर्ट कार्ड लोगों के सामने प्रस्तुत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में लिखा है कि किसानों और युवाओं की ओर ध्यान दिया जाएगा । मेरा सवाल है ये सब 15 साल बाद क्यों? उन्होने कहा कि भाजपा ने पूरे 15 साल धोखा दिया है। भाजपा को घोषणापत्र की जगह 15 साल का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करना चाहिए।

पूरे छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा कोई अपमानित और बर्बाद हुआ, तो वह किसान और बेरोजगार युवा। यहां सरकारी स्कूलों में ताले लग रहे हैं। दूर दराज के गावों में तो एक टेबलेट भी नहीं मिलता। चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे राय ने प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इसके लिए छत्तीसगढ़ में केजरीवाल जैसे नेतृत्व की जरूरत नहीं है। नेतृत्व जनता के बीच से निकलकर आ जाता है। राय ने कहा कि दिल्ली में छत्तीसगढ़ की तरह बेरोजगारी नहीं है। हमने 80 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने लिए चार कार्यक्रम बनाए हैं। पहला, धान के उन उत्पादों के लिए लघु उद्योगों की स्थापना की, जिनकी दुनिया भर में मांग है। दूसरा, खनिज संसाधनों से स्थापित फैक्ट्रियों में स्थानीय लोगों को रोजगार देंगे, सिर्फ तकनीकी विशेषज्ञों की बाहर से भर्ती की जाएगी। तीसरे यहां के वनोपज से बिचौलियों को खत्म कर स्थानीय लोगों को निर्यात से जोडऩा। अभी बिचौलिए इसमें भारी मुनाफा कमा रहे हैं।

भाजपा नेताओं की स्थिति बेहद खराब : जिले में भाजपा नेताओं का काम बहुत खराब है। धरमलाल कौशिक विधान सभा अध्यक्ष रहे। अब वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। 15 साल से उनकी सत्ता है इसके बावजूद क्षेत्र में विकास दिखाई नहीं दे रहा है। एक सवाल पर कहा कि भाजपा नेताओं की जमानत जब्त हो रही है।
ईवीएम मशीन का खराब होना चिंताजनक : आप नेता राय ने कहा कि पहले चरण में छत्तीसगढ़ की 18 सीटों पर हुए मतदान के दौरान 500 ईवीएम मशीनें खराब हुईं, यह चिंताजनक स्थिति है। चुनाव आयोग से उनकी मांग है कि इसकी वे जांच कराएं और दूसरे चरण के मतदान में ध्यान रखें कि ऐसी परिस्थिति पैदा न हो।

ईमानदारी की पहचान है ‘आप’ का झाडू- राय : आम आदमी पार्टी बिल्हा विधानसभा के विधायक प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंह ने बुधवार को जवाहर लाल नेहरु ग्राउंड, पथरिया में जनसभा का आयोजन किया जिसमें दिल्ली के श्रम मंत्री एवं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे। गोपाल राय ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि केवल सरदार जसबीर सिंग अकेले विधानसभा चुनाव में नहीं खड़े हो रहे हैं, वे अकेले विधायक नहीं बनने वाले हैं बल्कि बिल्हा विधानसभा का हर व्यक्ति विधायक बनने वाला है। बिल्हा एवं पथरिया ब्लाक का हर आदमी चुनाव में खड़ा हो रहा है। आम जनता जातिवाद, परिवारवाद की राजनीति से ऊपर उठकर आम आदमी पार्टी का साथ दे रहा है। बिल्हा विधानसभा से सरदार जसबीर को ऐसे जीत दिलाएं कि छत्तीसगढ़ के सभी विधायकों में सबसे अधिक मतों से जीत हो। जनसभा में लोगों ने भाग लेकर समर्थन व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो