scriptएलियन का ये चित्र खोजकर Youtube पर छाया भारतीय युवक, फोटो देख ले नासा तो दौड़ी-दौड़ी आएगी नासा की टीम | Chhattisgarh unique story of natural beauty | Patrika News
बिलासपुर

एलियन का ये चित्र खोजकर Youtube पर छाया भारतीय युवक, फोटो देख ले नासा तो दौड़ी-दौड़ी आएगी नासा की टीम

Chhattisgarh unique story: Youtube पर छाया छत्तीसगढ़ी Youtuber, प्राकृतिक सौंदर्यता देख यकीन नहीं करेंगे की ये हमर छत्तीसगढ़ है

बिलासपुरJul 12, 2019 / 09:45 pm

Murari Soni

Chhattisgarh unique story of natural beauty

एलियन का ये चित्र देख ले नासा तो दौड़ी-दौड़ी आएगी नासा की टीम

बिलासपुर. प्रदेश की प्राकृतिक सौंदर्यता को कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने वाला शहर का एक युवक यू-ट्यूब पर खूब वाहबाही लूट रहा है। यू-ट्यूबर दीपक पटेल का दावा है कि छत्तीसगढ़ में (Chhattisgarh unique story) ऐसे प्राकृतिक दृश्य मौजूद हैं जो विदेशों में नहीं है। दीपक को स्वयं थाइलैंड के विदेशी पर्यटक ने बताया कि पर्यटन के लिए छत्तीसगढ़ का कोई सानी नहीं है। कहा कि लोग यदि अपने क्षेत्र को पूरा घूम लें तो उन्हें मोटी रकम खर्च करने विदेश जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। दीपक छत्तीसगढ़ में विभिन्न जानी-अनजानी गफुओं, मंदिर, वॉटर फॉल, फॉरेस्ट और रहन-सहन की कई वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड कर चुके हैं, जिसे लाखों लोग देख चुके हैं। सभी से सराहना मिल रही है। यदि आप भी दीपक के बनाए वीडियो देखना चाहते हैं तो यू-ट्यूब पर डीके808 पर सर्च करें।
नक्सली डर से ये वाटर फॉल अछूते:
दीपक बताते हैं कि नारायण पुर सहित तमाम फॉरेस्ट एरिया के अंदर लोग नक्सली डर से अंदर नहीं जाते हैं और यह क्षेत्र आज भी अछूते हैं। नारायण गंज में नब्बी और महादेव वॉटर फॉल का दृश्य ऐसा है जिसे देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि ये हमर छत्तीसगढ़ है। इसके अलावा सरगुजा का फिश प्वाइंट, जलपरी प्वाइंट भी काफी आकर्षक है। लेकिन जानकारी के अभाव में यहां पर्यटक पहुंच ही नहीं पाते।


Chhattisgarh <a  href=
unique story of natural beauty” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/12/youtube_deepak_patel_01_4828949-m.jpg”>खोजी ऐंसी गुफा, पता चल जाए तो दौड़ी-दौड़ी आए नासा की टीम:
दीपक पटेल ने ड्रोन कैमरे से पेंड्रा में सतखेड़ा गुफा जिसे स्थानीय लोग बेनीबारी के नाम से जानते हैं, उस गुफा में कुछ ऐसे चित्र खोज निकाले हैं, जो कि हजारों साल पुराने हैं। यह गुफा एक बड़े पत्थर पर है, जिसमें हजारों वर्षों पुराने मछली और एलियंस के चित्र हैं। जब पत्थर को ड्रोन कैमरे से शूट किया गया तो पत्थर पर कई आकृतियां दिखीं। ड्रेान कैमरे से ये भी खुलासा हुआ कि यहां एक नहीं ऐसे सैकड़ों बड़े पत्थर मौजूद हैं, जिन पर काई जम गई है।

Chhattisgarh unique story of natural beauty
ऐसा मंदिर जिसमें 20 दरवाजे:
यूट्युबर दीपक पटेल का कहना है कि हमारे प्रदेश में कई अद्भुत मंदिर हैं, जो हजारों साल से मौजूद हैं। रतनपुर मंदिरों का गढ़ रहा है। 8 से 10 मंदिर ऐसें हैं जहां पर्यटन विकसित किया जा सकता है। रतनपुर में महामाया मंदिर को तो सभी जानते हैं, लेकिन महामाया मंदिर से 2 किमी दूर एक ऐसा रहस्यमयी मंदिर है जिसके 20 दरवाजे हैं। इस मंदिर की खासियत ये हैं कि जब सूर्य उगता है तो सूर्य की पहली किरण मंदिर के बीच में मौजूद शिवलिंग की प्रतिमा पर पड़ती है और सूर्य डूबता है तो भी आखिरी सूर्य किरण शिवलिंग पर पड़ती है।

सरकार इन स्थानों को संवार सकती है:
दीपक बताते हैं कि वे जहां भी गए वहां सरकारी उपेक्षा दिखी है, हमारे देश और प्रदेश में वे सब प्राकृतिक संसाधन मौजूद हैं, जिनकों संवारा जाए तो यहां विश्वभर से पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित किया जा सकता है। मंदिर हों, जलप्रपात, गुफांए और फॉरेस्ट हमारे चारों तरफ हैं। प्राकृतिक संपदा हमारे पास है लेकिन हम उस तरफ ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। वे अपने स्तर से सरकार तक सारे सबूत और राय भेजते हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं देता है।


जब थाइलैंड का पर्यटक बोला, आप तो प्रकृति की गोद में रहते हैं:
यू-ट्यूबर दीपक वर्ष 2016 में थाइलैंड घूमने गए थे, वहां जब विदेशी लोगों ने उनसे कहा कि यहां तो कुछ ही प्राकृतिक दृश्य हैं, वहीं आपका छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh unique story)तो चारों तरफ से प्राकृतिक सौंदर्यता से घिरा हुआ है। ये बात सुनकर दीपक ने मन बनाया कि अब वे अपने प्रदेश की सौंदर्यता को लोगों के सामने लाएंगे। इसमें उनकी पत्नी, जागृति पटेल ने उनका साथ दिया। पत्नी ने अपने स्तर पर ड्रोन कैमरा भी दिलाया। डीके बिलासपुर के रहने वाले हैं और एक साल पहले ही उनकी शादी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो