scriptअभी दो दिन और होगी झमाझम बारिश, दिवाली के दिन रहेगा ऐसा हाल | Chhattisgarh Weather Forecast: Heavy Rainfall Alert in Diwali festival | Patrika News
बिलासपुर

अभी दो दिन और होगी झमाझम बारिश, दिवाली के दिन रहेगा ऐसा हाल

Chhattisgarh Weather Forecast: बारिश से बिगड़ा ग्राहकों का मूड: सोम व मंगल को गरज, चमक के साथ बारिश

बिलासपुरOct 21, 2019 / 11:59 am

Saurabh Tiwari

अभी दो दिन और होगी झमाझम बारिश, दिवाली के दिन रहेगा ऐसा हाल

अभी दो दिन और होगी झमाझम बारिश, दिवाली के दिन रहेगा ऐसा हाल

बिलासपुर. अरब सागर से लेकर तेलंगाना तक द्रोणिका और उत्तर प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण प्रदेश में रविवार को मौसम का मिजाज पलट गया था। इस दो-दो सिस्टम का असर छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में देखा गया। वहीं इस बारिश ने लोगों के फेस्टिव मूड का कबाड़ा कर दिया है। हलांकि रविवार का दिन था बाजार लगभग बंद था पर छुट्टी का दिन होने के कारण लोग इसी दिन शॉपिंग की तैयारी में थे पर ऐन वक्त पर आई बारिश ने उनके मूड को बदल दिया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों सिस्टम के चलते शहर समेत राज्य के विभिन्न हिस्से में रविवार को बारिश हुई। वहीं मौसम वैज्ञनिक का कहना है कि सोमवार एवं मंगलवार को गरज,चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होगी। (Chhattisgarh Weather Forecast)
मौसम विभाग के अनुसार इन दोनों सिस्टम के प्रभाव के कारण प्रदेश में नमी आ रही है। इसके चलते बिलासपुर जिला समेत छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिले में हल्की से मध्यम स्तर पर बारिश हुई। यह स्थिति सोमवार और मंगलवार को भी बनी रहेगी। कम दबाव के क्षेत्र बनने से छत्तीसगढ़ के अलावा विदर्भ, कर्नाटक, तेलगांना, आंध्र प्रदेश का तटीय इलाका और तमिलनाडु तक असर पड़ा है। (Diwali Festival)
तापमान गिरा
शहर में रविवार को दोपहर तक अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्शियस रहा। दोपहर बाद बादल छाए। शामि को तेज बारिश होने के साथ ही तापमान में गिरावट होकर 22 डिग्री सेल्शियस हो गया। अगले दो दिन भी मौसम में उतार -चढ़ाव रहेगा।
दीपावली पर थमी रहेगी बारिश
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि इन सिस्टम का प्रभाव ज्यादा दिन तक नहीं रहने का अनुमान है। मंगलवार से इसमें राहत की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दीपावली त्यौहार पर इसका असर नहीं होगा। धनतेरस से लेकर लक्ष्मी पूजा तक मौसम खुला रहेगा।
कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश
अरब सागर से तेलंगाना तक द्रोणिका और उप्र के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसके कारण प्रदेश में भरपूर नमी आ रही है। इसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के विभिन्न इलाके में बारिश हुई। अगले दो दिनों तक गरज,चमक के साथ हल्के से मध्यम बारिश का अनुमान है। दीपावली तक मौसम साफ हो जाएगा।
आरके वैश्य, मौसम वैज्ञानिक, रायपुर

Home / Bilaspur / अभी दो दिन और होगी झमाझम बारिश, दिवाली के दिन रहेगा ऐसा हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो