मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा ऐसा कोई सगा नहीं जिसे डॉ.रमन सिंह ने कभी ठगा नहीं, हाँ हमने कर्ज लिया लेकिन ये किसानों का कर्ज माफ करने लिया है

सीएम सभा को किया संबोधित, कहा रमन सिंह के साथ एक हमारे बीच के आदमी मिलकर जनता को ठगने का काम करते थे लेकिन दोनों को जनता ने इस बार ठग दिया है।

By: BRIJESH YADAV

Updated: 10 Apr 2019, 11:37 AM IST

बिलासपुर. मंगलवार को लोरमी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा रमन सिंह के साथ एक हमारे बीच के आदमी मिलकर जनता को ठगने का काम करते थे लेकिन दोनों को जनता ने इस बार ठग दिया है। जनता की मु_ी खुली तो एक को 5 सीट एक को 15 सीट में लाकर खड़ा कर दिया। कांग्रेस जनता के लिए काम करती है तो भाजपा के रमन सिंह देख नहीं पा रहे हैं। वे कहते हैं कि भूपेश बघेल ने प्रदेश को कर्ज में डुबा दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा देश का कोई ऐसा राज्य नहीं है जो कर्जा नहीं लेता हो। हमने कर्ज किसानों के कर्ज को माफ करने के लिए लिया है। भाजपा की तरह कमीशनखोरी करने के लिए नहीं लिया है। रमन सिंह ने नमक में कमीशनखोरी की, जूता खरीदी में कमीशन लिया। सीएम ने कहा रमन सिंह अपने आपको चौकीदार कहते हैं लेकिन तड़ीपार अमित शाह और प्रधानमंत्री भी चौकीदार कहते हैं, तो मैं इनसे कहता हूं अपने दामाद को ही ढूढ़कर ले आएं। बघेल ने कहा ऐसा कोई सगा नहीं जिसको इन्होंने ठगा नहीं। महिलाओं को ठगा, आदिवासियों को ठगा, कभी बोनस के नाम पर तो कभी समर्थन मूल्य के नाम पर। किसान तो ठगे गए लेकिन ये पढ़े लिखे शिक्षा कर्मी भी ठगा गए सविलियन के नाम पर। रमन सिंह ने चुनाव के पहले 35 किलो चावल देने की बात कही लेकिन चुनाव जीतने के बाद सात किलो कर दिया। नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया ने कहा इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथ को मजबूत करना है। लोरमी में आयोजित सभा को जिला कांग्रेस अध्यक्ष आत्मा सिंह क्षत्रिय, वरिष्ठ कांग्रेसी बैजनाथ चंद्राकर, उत्तम वासुदेव, अर्जुन तिवारी, रामशरण यादव, शत्रुहन चंद्राकर आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सागर सिंह, रामशरण खाण्डेकर, लखन कश्यप, मायारानी ंिसंह, लता वैष्णव, नंदकिशोर वैष्णव, श्याम कश्यप, नंद किशोर त्रिपाठी सहित सभी प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

सीएम बोले- किसान कांग्रेस के साथ, केन्द्र ने रोकी है? सम्मान निधि
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि अन्नदाता किसान हमारे साथ हैं। आदिवासी हमारे साथ हैं। नौजवान हमारे साथ हैं। इसलिए विधानसभा चुनाव में जिन सीटों में हम पिछड़ गए थे, उन सीटों को भी हम जीतेंगे। सांसद लखन लाल साहू के स्टिंग आपरेशन पर कहा केंद्र सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। लोरमी में जकांछ का विधायक होने के कारण लोकसभा चुनाव में असर के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस पार्टी की बात कर रहे हैं। वह पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही है तो जो मैदान में नहीं है, उसकी बात क्या करना। बसपा के साथ गठबंधन के सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि अब वो कितना कर पाएंगे, कितना नहीं कर पाएंगे, वो आने वाला वक्त बताएगा। चौकीदार के संबंध में आपने तंज कसा है। खासतौर पर डॉ. रमन सिंह पर कि वो दामाद को ढूंढकर लाएं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये कैसे चौकीदार हैं। किसान को चौकीदार की जरूरत नहीं है। गरीब को चौकीदार की जरूरत नहीं है तो ये चौकीदार किसके लिए है। यदि ये चौकीदार कर रहे हैं तो रमन सिंह के दामाद फरार हैं, उन्हें ही ढूंढकर ले आएं। 48 हजार शिक्षाकर्मियों को संविलियन करेंगे, आपने कहा था, लेकिन फिर से वैकेंसी निकाल दी है, अब कैसे होगा... सीएम ने कहा कि वो रहेंगे। हमारे पास बहुत पद खाली है। हमने घोषणा पत्र में जो वायदे किए थे, उसे पूरा करेंगे। पीएम की घोषणा के बाद किसानों के खाते में मात्र दो हजार रुपए आए हैं, बाकी की किश्त रोक दी गई है।
सीएम ने पंगत में खाया खाना
दौरे के दूसरे दिन की शुरूआत मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के घर नाश्ते से की जहां अटल श्रीवास्तव की मां ने उनका तिलक कर स्वागत किया। सामाजिक संगठनों व उपस्थित गणमान्य लोगों से गुफ्तगूं के बाद मुख्यमंत्री एसईसीएल हेलीपेड से रतनपुर मां महामाया के दर्शन के लिए पहुंचे। तखतपुर विधायक रश्मि सिंह व जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी के साथ पंगत में लंगर प्रसाद ग्रहण करने के बाद रतनपुर से लोरमी हाई स्कूल में आयोजित सभा के लिए रवाना हुए।
प्रत्याशी नहीं पहुंचे न ही उनका नाम लिया
लोरमी के कार्यक्रम में सीएम ने मंगलवार को लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव का नाम नहीं लिया उन्होने कांग्रेस को वोट करने के लिए कहा वहीं अटल श्रीवास्तव कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए, वे मस्तूरी क्षेत्र का दौरा करते रहे।

Show More
BRIJESH YADAV Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned