scriptघर बैठे बच्चे सीख सकेंगे शाह-मात का खेल, शतरंज एकेडमी ने शुरु किया आनलाइन प्रशिक्षण व प्रतियोगिता | Children sitting at home will learn Shayamat's game Chess Academy | Patrika News
बिलासपुर

घर बैठे बच्चे सीख सकेंगे शाह-मात का खेल, शतरंज एकेडमी ने शुरु किया आनलाइन प्रशिक्षण व प्रतियोगिता

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉक डाउन के दौरान घर बैठे लोगों खासकर बच्चों को शतरंज का प्रशिक्षण देने व प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। संतोष मेमोरियल अकादमी की इस अनूठी पहल का खिलाडिय़ों के साथ ही उनके परिजन भी लाभ ले रहे है।

बिलासपुरMar 28, 2020 / 10:05 pm

Kranti Namdev

Maha Corona: कोरोना वायरस के 181 मरीज, मुंबई में आज मिले 26 नए पॉजिटिव केस...

Maha Corona: कोरोना वायरस के 181 मरीज, मुंबई में आज मिले 26 नए पॉजिटिव केस…

बिलासपुर. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉक डाउन के दौरान घर बैठे लोगों खासकर बच्चों को शतरंज का प्रशिक्षण देने व प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। संतोष मेमोरियल अकादमी की इस अनूठी पहल का खिलाडिय़ों के साथ ही उनके परिजन भी लाभ ले रहे है।
कोविड़-19 का वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना पीडि़तों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए केन्द्र सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया। लॉक डाउन के दौरान लोग घर में रह सके व उन्हें शतरंज के खेल की बारिकियों का ज्ञान हो इसके लिए संतोष मेमोरियल अकादमी ने आन लाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजित कर रहा है। आन लाइन शतरंज प्रतियोगिता का लाभ उठाने खिलाड़ी व उनके परिजन भी उत्साहित है। शतरंज प्रशिक्षक देवव्रत तिवारी ने बताया कि वह पहले भी वेब साइड पर आन लाइन प्रशिक्षण व प्रतियोगिता का आयोजन कर चुके है। लेकिन लॉक डाउन के दौरान 70 से 80 प्रतिशत लोग दिन भर में शतरंज सीखने व आन लाइन प्रशिक्षण में दिलचस्पी दिखा रहे है। आन लाइन शतरंज प्रतियोगिता 50 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। आन लाइन प्रतियोगिता में भिलाई के दिव्यांशु उपाध्याय ने 6 मैच खेले व सभी मैच जीतकर प्रतियोगिता में विजयी रहे। दूसरे स्थान पर बिलासपुर के अभय शर्मा व तीसरे स्थान पर भिलाई के रुशील कुमार ने बाजी मारी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए संस्था की साईड में लाग इन कर भाग लिया जा सकता है।

Home / Bilaspur / घर बैठे बच्चे सीख सकेंगे शाह-मात का खेल, शतरंज एकेडमी ने शुरु किया आनलाइन प्रशिक्षण व प्रतियोगिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो