scriptकैसे करूँ बेटियों की शादी , चिटफंड कंपनी पैसा ले भागी एसपी भी नहीं कर रहे मदद | chit fund company fraud with old man, police not helping | Patrika News

कैसे करूँ बेटियों की शादी , चिटफंड कंपनी पैसा ले भागी एसपी भी नहीं कर रहे मदद

locationबिलासपुरPublished: Jun 17, 2019 02:48:57 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

एसपी के अदेश के बाद भी सरकंडा पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

chit fund company fraud with old man, police not helping

कैसे करूँ बेटियों की शादी , चिटफंड कंपनी पैसा ले भागी एसपी भी नहीं कर रहे मदद

बिलासपुर. चिटफंड कंपनी जीएन गोल्ड में 1 लाख 84 हजार रुपए जमा करने वाला निवेशक शिकायत लेकर एसपी कार्यालय के चक्कर काट रहा है। एसपी के आदेश के बाद भी सरकंडा पुलिस ने मामले में कार्रवाई नहीं की है।
जानकारी के अनुसार रायपुर बेरला अंतर्गत ग्राम तिरदा निवासी मनबोध राम निषाद पिता बैसाखू ( 60) पिछले 50 वर्षों से सरकंडा शिवघाट के पास किराये के मकान में रहकर मजदूरी करता है। उसकी तीन बेटियां है।
7 वर्ष पूर्व सन 2012 में मनोबोध के घर रायपुर उरला अंतर्गत ग्राम पठारीडीह में रहने वाली भांजी राखी निषाद और उसके पति छन्नूलाल निषाद ने संपर्क किया था। दोनों ने उन्हें खुद को बीएन गोल्ड कंपनी रायपुर का एजेंट बताते हुए कंपनी में रकम जमा करने पर 5 साल में रकम दो गुना वापस मिलने की जानकारी दी थी। मनबोध ने बेटियों की शादी के लिए बैंक में जमा किए 1लाख 84 हजार रुपए को राखी व छन्नूलाल के झांसे में आकर कंपनी में जमा कराए थे।
सन 2017 में उसे जमा रकम दोगुना मिलने वाली थी। मैच्योरिटी होने पर उसने राखी से संपर्क किया। राखी उसे कंपनी के कार्यालय ले गई और बताया कि कंपनी बोरिया बिस्तर बांधकर भाग गई है।
लोगों की जमा पूंजी कंपनी के संचालकों ने हजम कर ली है। जीवन भर की पूंजी डूबने की खबर मिलते ही उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने राखी के साथी एजेंटों से संपर्क कर रकम दिलाने की गुहार लगाई। राखी के साथियों ने उसे कंपनी के डायरेक्टर के पकड़े जाने के बाद रकम वापस मिलने का आश्वासन दिया था। रकम वापस नहीं मिलने पर मनबोध ने 15 मार्च 2019 को शिकायत तत्कालीन एसपी अभिषेक मीणा से की थी। एसपी मीणा ने सरकंडा थाना प्रभारी को आदेश देकर मामले में कार्रवाई करने और एजेंट रखी से जमा रकम वापस दिलाने के आदेश दिए थे।
चिटफंड में डूबी रकम वापसी तो दूर गुहार भी नहीं सुन रहे पुलिस अधिकारी
मनबोध 16 मार्च को सरकंडा थाना पहुंचा। यहां तत्कालीन थानेदार ने उसकी शिकायत लेने के बाद कार्रवाई का हवाला देकर चलता कर दिया। मनबोध ने एक सप्ताह के बाद दोबारा एसपी मीणा से संपर्क कर कार्रवाई नहीं होने की जानकारी दी। एसपी ने सरकंडा थाना प्रभारी को फटकार लगाते हुए कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इसके बाद भी सरकंडा थाने के तत्कालीन प्रभारी ने कोई कार्रवाई करना तो दूर , एजेंट राखी व उसके पति से रकम वापस दिलाने के निए संपर्क तक नहीं किया।
कैसे करूं बेटियों की शादी
मनबोध ने बताया कि बेटियों की शादी के लिए जमा रकम डूबने के बाद उसके हाथ खाली है। उसके साथ बेटियां और पत्नी मजदूरी कर पेट पाल रहे हैं। बेटियों की शादी के लिए उसके पास रकम नहीं है। उधर बेटियों की उम्र भी 30 से अधिक हो गई है।
मामले की जानकारी नहीं है। सरकंडा थाना प्रभारी से जानकारी लेकर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाएंगे।
प्रशांत अग्रवाल, एसपी बिलासपुर

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
बिलासपुर शहर की तमाम ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Facebook – https://www.facebook.com/pg/patrikabsp
Twitter – https://twitter.com/BilaspurPatrika
Instagram – https://www.instagram.com/patrikabsp/

ट्रेंडिंग वीडियो