उपचुनाव में कोविड संक्रमित भी डाल सकेंगे अपने वोट, चुनाव आयोग ने की ये व्यवस्था

- कोविड प्रभावित 80 पार और दिव्यांगों के लिए शुरू हुआ डाक मत डालने का सिलसिला
- तीन दिनों विभिन्न स्थानों पर डाक मतों की सुविधा रहेगी
- प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखेंगे व्यय प्रेक्षक

By: Ashish Gupta

Published: 23 Oct 2020, 05:27 PM IST

बिलासपुर. मरवाही विधानसभा उपचुनाव (By-election in Marwahi) में ऐसे मतदाताओं जो कोविड संक्रमण से प्रभावित है जिनकी उम्र 80 वर्ष से अधिक हो गई है, दिव्यांग है, इन तीनों श्रेणियों के मतदाताओं के लिए गुरुवार से तीन दिनों तक डाक मतपत्रों की व्यवस्था की गई है। चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव व्यय प्रेक्षक से प्रतिदिन शाम को शिकायत करने के लिए एक घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

राहत की खबर: बीते 21 दिनों में हर दिन कमजोर पड़ता गया कोरोना वायरस

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 के लिए आदित्य कमलाकर सोमकुंवर (आईआरएस ) को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। व्यय प्रेक्षक प्रतिदिन शाम 5 बजे से 6 बजे तक आमजन से मुलाकात पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह गौरेला कक्ष क्रमांक 3 में उपलब्ध रहेंगे। व्यय प्रेक्षक आदित्य कमलाकर सोमकुंवर का स्थानीय मोबाइल नम्बर 7389842598 है।

बुधवार से वे आम मतदाताओं की शिकायतें सुनने लगे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने बताया है कि मरवाही उपचुनाव में प्रत्याशियों द्वारा किए गए व्यय से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए व्यय प्रेक्षक से पीडब्लूडी विश्राम गृह गौरेला में निर्धारित अवधि पर मिल सकते हैं एवं उनके मोबाइल पर संपर्क कर सकते हैं।

तीन गुना आबादी वाले MP से छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस ज्यादा मगर डेथ रेट कम

डाक मतपत्र वितरण, डाक मतपत्र से मतदान 24 तक
80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता और शारीरिक नि:शक्तता वाले मतदाता एवं कोविड 19 से प्रभावित मतदाताओं को डाक मतमत्र के द्वारा मतदान की सुविधा दी गई है। वरिष्ठ नागरिक (80 वर्ष से अधिक आयु ), दिव्यांग, कोविड-19 से प्रभावित मतदाताओं को डाक मतपत्र वितरण, डाक मतपत्र से मतदान एवं डाकमतपत्र संग्रहण का कार्य गुरुवार से शुरू किया गया है, यह शनिवार तक इसके लिए विशेष रूप से गठित मतदान दलों के द्वारा किया जाएगा। प्रत्येक टीम में 2 मतदान अधिकारी,1 पुलिस अधिकारी व 1 वीडियोग्राफर शामिल है। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned