पोल बुलेटिन : जिले में विधानसभा चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ कराने प्रशासन संकल्पित

पोल बुलेटिन : जिले में विधानसभा चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ कराने प्रशासन संकल्पित

Amil Shrivas | Publish: Oct, 13 2018 02:16:47 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

हर प्रमुख दलों व प्रत्याशियों की गतिविधियों पर नजर रहेगी।

बिलासपुर. विधानसभा चुनाव पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। इसमें किसी प्रकार से कोई भेदभाव की कोई गुंजाइश नहीं है। आचार संहिता लागू होने के साथ ही जिला प्रशासन भारत निर्वाचन आयोग के अधीन होकर कार्य कर रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर पी. दयानंद ने शुक्रवार को 'पत्रिका' पोल बुलेटिन में चुनाव आचार संहिता,जिला प्रशासन की भूमिका एवं मतदाताओं की भूमिका पर विस्तार से बातचीत की। उन्होंने कहा कि आचार संहिता लागू होने के साथ ही जिला प्रशासन का पूरा अमला भारत निर्वाचन आयोग के अधीन हो गया है। आयोग के दिशा-निर्देशों के आधार पर विधानसभा चुनाव के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। राजनीतिक दलों की गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई। सभी टीमें सही तरीके से काम कर रही हैं।

poll bulletin
IMAGE CREDIT: patrika

नामांकन के बाद अधिक सक्रियता दिखेगी : दयानंद ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए जिले में प्रत्याशियों द्वारा नामांकन भ्भरने की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही जिला निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों,कर्मचारियों की भूमिका और बढ़ जाएगी। यह मतदान होने तक चलेगा। इस दौरान हर प्रमुख दलों व प्रत्याशियों की गतिविधियों पर नजर रहेगी।

पूरी पारदर्शिता चुनाव में :जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। इसके लिए प्रशासन कटिबद्ध है। इसके साथ ही शत-प्रतिशत मतदान के लिए जिले मेंं जागरूक किया जा रहा है। जिले में इसके लिए लगातार विभिन्न तरह के अभ्भियान चलाए जा रहे हैं।
उन्नत तकनीक से आसानी : पी. दयानंद ने कहा कि उन्नत तकनीक से विधानसभ्भा चुनाव कराना आसान हो गया है। मतदाताओं के लिए सहूलियत हो गयी है। इवीएम,वीवीपेट से हर मतदाता किसे वोट दिया यह स्वयं जान सकेगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned