मैं कौन हूं टिकट देने वाला, कांग्रेस को नहीं दिखता विकास - सीएम

मैं कौन हूं टिकट देने वाला, कांग्रेस को नहीं दिखता विकास - सीएम

Amil Shrivas | Publish: Sep, 07 2018 03:41:11 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ भवन में प्रेस कांफ्रेंस: सरकार की योजनाओं का किया बखान

बिलासपुर. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिह ने कहा कि मैने किसी की टिकट घोषित नहीं की मुझे इसका अधिकार नहीं है। यह अधिकार राष्ट्रीय और प्रदेश चुनाव समिति का है। कांग्रेसियों ने 50 साल में कभी किसानों को बोनस नहीं दिया, घर नहीं दिया इसलिए उन्हें विकास दिखाई नहीं देता।
नजरिया बदले तो विकास दिखाई देगा। वे छत्तीसगढ भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 6000 किलोमीटर के दूसरे चरण की अटल विकास यात्रा में 65 विधानसभा क्षेत्र मे 46 आमसभा और 38 स्वागत सभाओं का आयोजन किया जा रहा है सरकार लोकार्पण और भूमिपूजन के माध्यम से जनता को लाभ देने का कार्य कर रही है। उन्होंने तेंदूपत्ता बोनस, धान बोनस समेत अन्य शासकीय योजनाओं की जानकारी दी। वहीं वनवासियों के 20 हजार मामले वापस लेने की बात कही। विकास यात्रा के पहले दिन बुधवार को बिल्हा और बिलासपुर सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करने और शेष विधानसभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा कब तक करेंगे पूछने पर उन्होंने कहा कि इसका अधिकार उन्हें नहीं है केंद्रीय और राज्य समिति इस पर निर्णय लेगी।

माओवादियों का शहरी नेटवर्क कर रहे ध्वस्त
अरपा भैंसाझार और सीवरेज परियोजना के सालों बाद भी अधूरे होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अरपा भैंसाझार परियोजना और सीवरेज परियोजना का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। नक्सलियों के शहरी और ग्रामीण नेटवर्क के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और एजेंसियां मिलकर नक्सल नेटवर्क को ध्वस्त करने काम कर रही है। अफसर नजर रखे हुए हैं।

कांग्रेस बदले अपना नजरिया
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के विकास दिखाई न देने के बयान के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नजरिया बदलें तब प्रदेश अध्यक्ष को विकास दिखेगा। उन्होंने धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने और बोनस देकर किसानों के जीवन स्तर में परिवर्तन लाने समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं का बखान किया। विदेशों में किए गए एमओयू के बाद भी बेरोजगारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग सेक्टरों में विदेश के निवेशक आ रहे हैं। नए संस्थानों के आने से टेक्नॉलाजी के हस्तांतरण की सुविधाएं बढ़ी है।

Ad Block is Banned