scriptपरीक्षा में नकल करती पकड़ी गई कांग्रेस नेता की पत्नी, चेंकिग पर निकली थी केंद्रीय उडनदस्ता की टीम, फिर… | Congress leader's wife caught cheating in exam in KRL College Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

परीक्षा में नकल करती पकड़ी गई कांग्रेस नेता की पत्नी, चेंकिग पर निकली थी केंद्रीय उडनदस्ता की टीम, फिर…

Bilaspur News: बिलासपुर में स्थित केआर लॉ कॉलेज में एलएलबी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है। बुधवार को केंद्रीय उड़नदस्ता की टीम कांग्रेस नेता व आयोग सदस्य की पत्नी से नकल सामग्री बरामद कर उन पर कार्रवाई की है। बुधवार को एलएलबी थर्ड सेमेस्टर ह्यूमन राइट्स लॉ की सुबह 11 से दोपहर 2 बजे परीक्षा थी।

बिलासपुरMar 02, 2023 / 01:42 pm

CG Desk

परीक्षा में नकल करती पकड़ी गई कांग्रेस नेता की पत्नी

केआर लॉ कॉलेज बिलासपुर

Bilaspur News: बिलासपुर में स्थित केआर लॉ कॉलेज (Kaushlendra Rao Law College)में एलएलबी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है। बुधवार को केंद्रीय उड़नदस्ता की टीम कांग्रेस नेता व आयोग सदस्य की पत्नी से नकल सामग्री बरामद कर उन पर कार्रवाई की है। बुधवार को एलएलबी थर्ड सेमेस्टर ह्यूमन राइट्स लॉ की सुबह 11 से दोपहर 2 बजे परीक्षा थी। सभी विद्यार्थी परीक्षा हॉल में पेपर हल कर रहे थे। इस पेपर में आयोग सदस्य की पत्नी सीमा सिंह भी परीक्षा में शामिल थीं। इसी दौरान केंद्रीय उडनदस्ता की टीम चेंकिग पर निकली थी।

जानकारी के अनुसार, 3 सदस्यीय उडऩदस्ता की टीम ने केआर लॉ कॉलेज में एक बार चेक करके निकल गई थी। उसके बाद टीम यूटीडी परिसर में जाकर रुक गई। इससे परीक्षार्थी को लगा कि टीम चली गई है। फिर टीम के दो सदस्य उस कक्ष में गए तो परीक्षा के अंतिम समय में सीमा सिंह को नकल करते पकड़ा है। साथ ही सीमा सिंह के पास से नकल की सामग्री बरामद की गई है। बताया गया कि उनके पास से एक पेपर मिला है, जिसमें उत्तर लिखे हुए थे। इसे उडऩदस्ता की टीम ने प्रिंसिपल को सौंपकर प्रकरण में आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि सीमा सिंह विनोबा नगर से पूर्व पार्षद रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: आश्रम में नाबालिग लड़की के साथ क्रूरता: चेहरे पर जलती लकड़ी से किया वार, पैर, गला और मुंह समेत कई अंग जले, आरोपी गिरफ्तार

 

नंबर बंद, अधिकारी खामोश
इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात है कि उडऩदस्ता की कार्रवाई की जानकारी स्वस्फूर्त देने वाले अधिकारियों ने मामले की जानकारी देने से बचने के लिए अपना नंबर बंद कर दिया, जिनके नंबर चालू मिले वो पहले टाल-मटोल करते रहे फिर नंबर बंद कर दिया। दूसरी ओर पूर्व पार्षद सीमा सिंह के आयोग सदस्य पति ने इस मामले की जानकारी नहीं होने की बात कही।

नियम के अऩुसार टीम करेगी जांच
परीक्षा में नकल प्रकरण पकड़े जाने के बाद उडनदस्ता टीम कार्रवाई के लिए कॉलेज के प्रिंसिपल या उच्च अधिकारियों को नकल सामग्री सहित कॉपी भी सौंप देती है। इसके बाद जांच टीम उस नकल प्रकरण से मिलान कर जांच करती है कि कितने प्रतिशत नकल किया गया है। उसके अऩुसार आगे की कार्रवाई की जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो