कांगे्रसी निकले दवा का छिडक़ाव करने, लोगों को किया सावधान

कांगे्रसी निकले दवा का छिडक़ाव करने, लोगों को किया सावधान

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 09 2018 04:27:31 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

चलाया अभियान: डेंगू व डायरिया के लिए निगम को माना जिम्मेदार

बिलासपुर. शहर में जानलेवा बीमारी डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर विरोध जताते हुए शनिवार को युवा कांग्रेस ने शहर की गलियों में दवा का छिडक़ाव करते हुए जन जागरण अभियान चलाया। युकां नेता जावेद मेमन, शहर अध्यक्ष शिवा नायडू के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के पदधिकारी एवं कार्यकर्ता जूना बिलसपुर कतियापारा, नागोराव शेष स्कूल, किला वार्ड, सहित गंदी बस्तियों में पहुंचकर लार्वा नष्ट करने दवा छिडक़ाव करते हुए आम नागरिकों को जागरूक किया। शहर में तालापारा सहित कई वार्डो में डायरिया का प्रकोप है। व्यवस्था के विरोध में युवा कांग्रेस ने निगम व जिले प्रसासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। युकां नेता नेता जावेद मेमन ने कहा, महापौर किशोर राय शहर की सफाई अभियान में फेल साबित हो रहे हैं, इसलिए युवा कांग्रेस को आज दवा का छिडक़ाव करने शहर में निकलना पड़ा इस अभियान में शेरु असलम, विनय वैद्य, ब्लॉक उपाध्यक्ष शैलेन्द्र, वकार खान, मो. अयाज, नवीन गोयल वरुण कश्यप, शिवा पांडेय, वैभव शुक्ला, अक्षय आदि शामिल हुए।

सर्व गड़रिया युवा प्रकोष्ठ की बैठक आज रायपुर में
बिलासपुर ञ्च पत्रिका. छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तरीय सर्व गड़रिया समाज युवा प्रकोष्ठ की बैठक 9 सितंबर को दोपहर 12:30 बजे रायपुर संजय नगर में आयोजित की गई है। बैठक में आरक्षण सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। समाज के युवा प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष राहुल धनगर ने बैठक में पहुंचने की अपील की है।

नि:शुल्क चिकित्सा शिविर कोनी में सम्पन्न
बिलासपुर ञ्च पत्रिका. संजीवनी क्लीनिक कोनी में शनिवार सुबह 10 से शाम 4 बजे तक नि:शुल्क जांच का आयोजन किया। इसमें कैल्शियम, शुगर, हिमोग्लोबिन, पाइल्स, फिशर, भगंदर, पायरिया, मसूड़ों में दर्द व दमा का की जांच कर परामर्श दिया गया। शिविर में डॉ. मनोज चौकसे, मोहित कक्कड़, श्वेता सोनी और चिकित्क मौजूद रहे।

नामांतरण बंटवारा के ऑनलाइन पंजीयन के लिए दिए जरूरी टिप्स
बिलासपुर . कलेक्टर पी. दयानन्द की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष मंथन में राजस्व अधिकारियों की बैठक में प्रकरणों के निराकरण की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में महानिरीक्षक पंजीयन कार्तिकेय गोयल आयुक्त भू अभिलेख रमेश शर्मा भी उपस्थित थे। गोयल ने पंजीयन कार्यालय से पंजीयन की ऑनलाइन सूचना के आधार पर नामांतरण एवं बटांकन की प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से राजस्व अधिकारियों को अवगत कराया गया। कलेक्टर ने नामांतरण बंटवारा और सीमांकन के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि राजस्व न्यायालय कार्यालयों में राजस्व प्रकरणों की निराकरण के लिए प्रतिदिन दैनन्दिनी तैयार कर कार्यों का निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नामांतरण एवं बंटवारा प्रकरणों के निराकरण के लिये सभी प्रविष्टियां ऑनलाइन की जाए। कलेक्टर ने आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned