scriptबूथ व सेक्टर प्रभारियों की होगी क्रास चेकिंग, प्रदेश संगठन ने 30 सितंबर तक मंगाई रिपोर्ट | Congress will cross check booth worker before Chhattisgarh byelection | Patrika News

बूथ व सेक्टर प्रभारियों की होगी क्रास चेकिंग, प्रदेश संगठन ने 30 सितंबर तक मंगाई रिपोर्ट

locationबिलासपुरPublished: Sep 25, 2020 10:35:33 pm

Submitted by:

CG Desk

– कोटा चुनाव में भाजपा ने मुंह की खाई थी, कांग्रेस मरवाही सबक के तौर पर कर रही काम .

byelection_1.jpg
बिलासपुर. कांग्रेस संगठन के निर्देश पर दो विधायक और दो पदाधिकारी द्वारा तीन ब्लाक को चार भाग में बांटकर बूथ कार्यकर्ताओं और सेक्टर प्रभारियों की क्रास चेकिंग की जा रही है ताकि एेन वोटिंग के पहले इनको मुस्तैद रखा जा सके। बूथ कार्यकर्ताओं को ढील देने पर कोटा उपचुनाव में भाजपा ने मुंह की खाई थी जिससे सबक लेते हुए कांग्रेस ने मरवाही इस फार्मूले को अपनाया है। प्रदेश संगठन ने बूथ और सेक्टर प्रभारियों की रिपोर्ट 30 सितम्बर जमा करने के निर्देश दिए हैं।
मरवाही उप चुनाव की तैयारी में कांग्रेस काफी तेजी से काम रही है। संगठन के नेताआें ने बूथ कार्यकर्ताओं व सेक्टर प्रभारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा कार्यकर्ताओं को भी टटोला गया। बताया जाता है बूथ प्रभारियों और सेक्टर प्रभारी बनाने के दौरान यह बात सामने आई कि मरवाही चुनाव में वोटिंग के ठीक तीन चार दिन पहले बूथ कार्यकर्ता गायब हो जाते हैं उनका मोबाइल नम्बर बंद हो जाता है तो कई दूसरे का नम्बर दे दिए रहते हैं। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और सीएम के सलाहकारों ने इस विषय पर चर्चा करने के बाद बूथ प्रभारियों और सेक्टर प्रभारियों के मोबाइल नम्बर और उनके बारे में अनेक जानकारियां हासिल करने के साथ-साथ उनके साथ बैठक कर बूथ को समझने की जिम्मेदारी बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय और पाली तानाखार विधायक मोहित केरकेटटा को दिया है। इसमें अर्जुन तिवारी और उत्तम वासुदेव भी शामिल हैं। मरवाही को तीन ब्लाक में बांटा गया है जिसमें मरवाही में 119 और गौरेला में 114 और पेन्ड्रा में 64 बूथ हैं।
पाण्डेय ने शुरू किया काम
विधायक शैलेष पाण्डेय को मरवाही दक्षिण की जिम्मेदारी दी गई है। उनके पास 13 सेक्टर और 60 बूथ हैं। शुक्रवार को बूथ प्रभारियों और सेक्टर प्रभारियों की बैठक गुल्लीडांड से शुरू की गई है। उन्होंने मरवाही दक्षिण के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर चुनाव संबंधित जानकारी ली है और उस पर काम शुरू कर दिया है। पाण्डेय ने सभी कार्यकर्ताओं को सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की बात कही है। पाण्डेय ने कार्यकर्ताओं से कहा, मरवाही चुनाव कांग्रेस बड़ी आसानी से जीत रही है यहां आपका विधायक होगा और आपके द्वारा बताए गए काम होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो