scriptलाठीचार्ज के मामले को हाईकोर्ट ले जाएगी कांग्रेस | Congress will file writ against Lathicharge | Patrika News

लाठीचार्ज के मामले को हाईकोर्ट ले जाएगी कांग्रेस

locationबिलासपुरPublished: Sep 21, 2018 08:38:39 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

18 सितंबर को हुआ था कांग्रेसियों पर बिलासपुर के कांग्रेस भवन में घुसकर भयानक लाठीचार्ज, प्रदेश की सियासत गरमागरम

INC

लाठीचार्ज के मामले को हाईकोर्ट ले जाएगी कांग्रेस

बिलासपुर.

कांग्रेस ने लाठीचार्ज को लेकर हाईकोर्ट जाने का निर्णय लिया है। पार्टी इसे बिग टिकट सियासी इवेंट बनाना चाहती है। इसलिए पार्टी ने जहां आंदोलनों की तैयारी की है तो वहीं कानून पचड़ों के जरिए भी सरकार को घेरने की तैयारी की है। लाठीचार्ज के खिलाफ एक तरफ जहां पीसीसी प्रभारी, पीसीसी अध्यक्ष समेत प्रदेश के तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बड़े पैमाने पर आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं, वहीं प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष मामले को हाईकोर्ट में ले जाने की बात कह रहे हैं.
छत्तीसगढ़ में 3 दिन पूर्व हुए कांग्रेसियों की पुलिस द्वारा पिटाई का मामला पूरी तरह से तूल पकड़ चुका है। एक तरफ जहां पीसीसी प्रभारी पी. एल. पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और प्रदेश के तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बड़े पैमाने पर आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं, वहीं प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष मामले को हाईकोर्ट में ले जाने की बात कह रहे हैं।
कचरे से शुरू लाठियों तक

18 सितंबर को छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री अमर अग्रवाल के बंगले में कांग्रेसी कचरा फेंकने जा रहे थे। पुलिस ने दो रास्तों पर बैरीकेडिंग की थी, लेकिन कांग्रेसी तीसरे रास्ते से गए और कचरा फेंक दिया। यह पूरा प्रदर्शन मंत्री के उस बयान के विरोध में था जिसमें उन्होंने कांग्रेसियों को कचरा कहा था। हालांकि मंत्री ने इसका खंडन भी कर दिया था। कांग्रेसी मंत्री के बंगले पर कचरा फेंकने के बाद कांग्रेस भवन चले गए। कांग्रेसियों के कांग्रेस भवन पहुंचने के कुछ ही देर बाद एडिशनल एसपी नीरज चंद्रकार के नेतृत्व में बिलासपुर पुलिस कांग्रेस भवन पहुंच गई। इसके बाद कांग्रेस भवन में घुसकर एक-एक कांग्रेसियों को पीटते हुए गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेसियों की पुलिस ने लाठियों से बेदम पिटाई कर दी। जैसे ही कांग्रेसियों के सिर पर डंडे पड़े वे एक के बाद एक नीचे गिरते चले गए। उनके ऊपर बर्बरता से लाठियां बरसाई गईं। यह पूरी कार्रवाई बिलासपुर के कांग्रेस दफ्तर में ही की गई। दफ्तर में घुसकर एक-एक कमरे से कांग्रेसियों को निकालकर पुलिस ने बेदम पीटा।
गरमागरम है सियासत

इधर, पुलिस द्वारा कांग्रेसियों पर किए गए लाठीचार्ज से पूरे प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। लगातार कांग्रेस के बड़े नेता पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ बिलासपुर पहुंच रहे हैं और मंत्री अमर अग्रवाल की बर्खास्तगी के साथ साथ तमाम दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हाईकोर्ट जज की निगरानी में जांच की मांग कर रहे हैं। एक तरफ शहर में आंदोलन की तैयारी चल रही है, तो दूसरी ओर छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष शैलेन्द्र दुबे मामले को लेकर हाईकोर्ट मे याचिका दायर करने की बात कह रहे हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो