scriptकालाबाजारी करने पर किराना संचालक को वीडियो दिखाकर दुकान सील की | Connie seized shop by showing videos to Connie Kekirana operator on bl | Patrika News

कालाबाजारी करने पर किराना संचालक को वीडियो दिखाकर दुकान सील की

locationबिलासपुरPublished: Apr 06, 2020 06:13:09 pm

Submitted by:

Murari Soni

कोनी के किनारा दुकान संचालक को उसी की दुकान का वीडियों दिखाया गया।

कालाबाजारी करने पर किराना संचालक को वीडियो दिखाकर दुकान सील की

कालाबाजारी करने पर किराना संचालक को वीडियो दिखाकर दुकान सील की

बिलासपुर . कोनी के किनारा दुकान संचालक को उसी की दुकान का वीडियों दिखाया गया। जिसमें दुकान संचालक एक पैकेट दूध 50 रुपए में विक्रय करने की बाता कहते हुए पाया गया । जांच टीम के अधिकारियों ने दुकान संचालक की स्वीकारोक्ति के बाद किनारा दुकान सील कर दिया गया । शहर के गणेश नगर, मध्यनगरीय ,चांटीडीह में किराना दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार नहीं रखने पर संचालकों को चेतावनी दी गई । शहर में एक सप्ताह के भीतर कालाबाजारी करने वाले दूसरे किराना दुकान को जांच टीम ने सील किया है।
शहर के कोनी आईटी गेट के सामने नानक किराना स्टोर संचालित है। इस किराना दुकान में एक पैकेट दूध का मूल्य पचास रुपए में विक्रय करने की शिकायत की गई थी। जांच टीम के अधिकारियों ने दुकान संचालक हीरा मतलानी पिता देवीदास मतलानी को उसी का वीडियों क्लीप दिखाया गया । इस वीडियो क्लीपिंग में किराना दुकान संचालक दूध का पैकेट का दाम 50 रुपए में विक्रय करते हुए बताया गया। दुकान संचालक ने माना कि वीडियो क्लीपिंग स्वयं उसी का है। इसके बाद जांच टीम के सदस्यों ने नानक किराना स्टोर को सील कर दिया गया ।
ये अधिकारी शामिल रहे
इस किराना दुकान की जांच व सील करने की कार्रवाई नायब तहसीलदार राजकुमार साहू के नेतृत्व में की गई । टीम के अन्य सदस्यों में नायब तहसीलदार तुलसी मंजूरी साहू, खाद्य निरीक्षक द्वय अजय मौर्य , अब्दुल कादिर, नगर निगम के जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा आदि शामिल रहे।
बाक्स
एक सप्ताह में दूसरी कार्रवाई
शहर में एक सप्ताह के भीतर किराना दुकान को सील करने की यह दूसरी कार्रवाई है। इसके पूर्व सीपत रोड सरकंडा में देवनंदन नगर के महालक्ष्मी किराना दुकान को सील किया गया है। इस किराना दुकान संचालक ने 30 रुपए किलो के प्याज को 55 रुपए और 80 रुपए के खाद्य तेल को 125 रुपए किलो में बेचते रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर मूल्य नियंत्रित निगरानी जांच टीम के अधिकारियों ने किराना दुकान को सील किया था।
बाक्स
कई दुकान संचालकों को चेतावनी
जांच टीम के सदस्यों ने मध्यनगरीय चौक, चांटीडीह, गणेश नगर ,चुचुहियापारा आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। इन क्षेत्रों के किराना दुकान संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर हिदायत दी गई। दोबारा उल्लंघन करते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई ।
बाक्स
राशन दुकानों की जांच
खाद्य सामाग्रियों के मूल्य नियंत्रण निगरानी टीम के अधिकारियों ने सोमवार को शहर के अनेक राशन दुकानों का भी मुआयना किया। खाद्यान्न वितरण के दौरान दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने की चेतावनी संचालकों को दी गई।
वर्जन
किराना दुकान सील
कोनी के एक किराना दुकान में दूध अधिक कीमत पर बेचने पर दुकान को सोमवार को सील किय ागया है। दुकान संचालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं शहर के अनेक किराना दुकान संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन नहीं करने पर चेतावनी दी गई है।
राजकुमार साहू ,नायब तहसीलदार,बिलासपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो