भीड़ को देखते हुए चार ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा

भीड़ को देखते हुए चार ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा

Anil Kumar Srivas | Publish: Nov, 10 2018 12:46:51 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

उत्तरप्रदेश व राजस्थान की ओर आने व जाने वाली ट्रेनों में रेलवे ने एक्सट्रा कोच की सुविधा शुक्रवार से रेलवे ने प्रदान की है।

बिलासपुर. त्योहारी सीजन के कारण इन दिनों रेलवे की सभी रुटों में भारी भीड़ चल रही है। ट्रेनों में बढऩे वाली अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन 4 एक्सप्रेस ट्रेनों में एक्सट्रा कोच की सुविधा दे रही है। ट्रेनों में रैक के बढऩे से यात्रियों को थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। नवरात्रि, दशहरा, दीपावली और अब छठ पूजा होने के कारण ट्रेनों में भारी भीड़ बहुत अधिक बढ़ गई है। छठ पूजा पर बिहार जाने वालों की भीड़ सबसे ज्यादा है। बिहार जाने वाली अधिकांश ट्रेने इन दिनों नो रुम की स्थिति में है यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तरप्रदेश व राजस्थान की ओर आने व जाने वाली ट्रेनों में रेलवे ने एक्सट्रा कोच की सुविधा शुक्रवार से रेलवे ने प्रदान की है।

इन ट्रेनों में मिलेगी अतिरिक्त कोच की सुविधा : बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस (22843) में 1 शयनयान जोड़ा गया है बिलासपुर से 9 नवम्बर व पटना से 10 नवम्बर को अतिरिक्त कोच की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस (18245) बिलासपुर में शनिवार व बीकानेर से 12 नवम्बर को 1 एक्सट्रा कोच।बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस (18243) में शयनयान की सुविधा यात्रियों को बिलासपुर से 12 व 15 तो भगत की कोठी से मिलेगी। पुरी-हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस (18477) पुरी से 9 व 10 नवम्बर हरिद्वार से एक्सट्रा कोच मिलेगा। यह सुविधा 12 व 13 नवम्बर को मिलेगी।

बिलासपुर सेक्शन में मरम्मत कार्य, चार ट्रेनें रद्द और चार चलेंगी लेट : मौसम में होने वाले बदलाव को देखते हुए रेलवे ने रेलवे ट्रेक का मरम्म्मत कार्य शुरु कर दिया है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में शुक्रवार को प्लेटफॉर्म नं. 1 में मरम्मत कार्य किया गया। पटरियों की ओवर ऑयलिंग करते ट्रैकमैन नजर आए। स्टेशन के साथ ही बिलासपुर मंडल में भी मरम्मत कार्य के मद्देनजर शनिवार को बिलासपुर-कटनी सेक्शन व अनूपपुर-अम्बिकापुर सेक्शन में चलने वाली 4 सवारी ट्रेनों को रद्द किया है, वही 4 ट्रेनों को नियंत्रित करके चलाया जाएगा। ठंड का मौसम आते ही रेल पटरियों में दरार पडऩे की संभावना बढ़ जाती है। इससे बड़ा हादसा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। संरक्षा को ध्यान में रखते हुए व ट्रेक को मौसम की मार से बचाने के लिए बिलासपुर मंडल अपने अंतरगत आने वाले ट्रैकों का मरम्मत कार्य शुरु कर दिया है। मरम्मत कार्य शुक्रवार व शनिवार को किया गया।
आज रद्द रहेंगी यह ट्रेनें : चिरमिरी-कटनी मुरवारा पैसेंजर बिलासपुर-कटनी मेमू कटनी-बिलासपुर मेमू, भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस ।
आज लेट चलने वाली ट्रेनें : अम्बिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस (11266) अम्बिकापुर से 1 घंटे लेट होकर चलेगी। बिलासपुर-पेंड्रारोड मेमू बिलासपुर, बिलासपुर से 1 घंटे देरी से रवाना होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned