scriptडायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन के खिलाफ अवमानना याचिका वापस | Contempt petition against director of medical education returned | Patrika News

डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन के खिलाफ अवमानना याचिका वापस

locationबिलासपुरPublished: Mar 06, 2020 10:11:50 pm

Submitted by:

JYANT KUMAR SINGH

bilaspur news: मेडिकल कॉलेज में पीजी कोर्स में एडमिशन का मामला

high_court_3.jpg
बिलासपुर। डोमिसाइल के आधार पर मेडिकल पीजी कोर्स मामले में डीएमई एसएल आदिले के खिलाफ दायर अवमानाना याचिका वापस हो गई है। इस मामले में अधिवक्ता राहुल तामस्कर ने बताया कि ये मामला रायपुर मेडिकल कॉलेज से संबंधित है जहां पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए एक छात्रा ने आवेदन लगाया था और मामला डोमिसाइल का फंसा था। ऐसे में एक छात्रा जिसके पास दिल्ली और छत्तीसगढ़ दोनों का डोमेसाइल था एमबीबीएस उसने दिल्ली से किया था उसे एडमिशन मिल रहा था जबकि दूसरी छात्रा जिसके पास छत्तीसगढ़ का डोमेसाइल था और एमबीबीएस उसने रायपुर से किया था उसे दिक्कत आ रही थी। मामला कोर्ट में गया था जहां ये कहा गया कि नियमानुसार डोमेसाइल के आधार पर नहीं संस्थागत वरियता के आधार एडमिशन मिलता है। जिस राज्य से संबंधित ने एमबीबीएस किया है उसे उस राज्य में पीजी कोर्स में प्राथमिकता मिलनी चाहिए। इसके बाद मामले के निराकरण का निर्देश हुआ था। तय समयावधि में मामले का निराकरण नहीं हो सका। इसके बाद डीएमई के खिलाफ अवमानाना याचिका दायर हुई थी।
दे दिया एडमिशन
इस मामले में जब कोर्ट में अवमानाना याचिका लगी इसके बाद छात्रा के मामले का निराकरण कर दिया गया। ऐसे में शुक्रवार को मामले की सुनवाई थी तो याचिकाकर्ता की ओर से अपनी याचिका वापस ले ली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो