scriptCorona Update: 57 people returned from abroad found 2 positive | Corona Update: 57 यात्री विदेश से लौटे, 15 की हुई जांच में 2 पॉजिटीव मिले, 42 लोगों को अब तक खोज नहीं पाए | Patrika News

Corona Update: 57 यात्री विदेश से लौटे, 15 की हुई जांच में 2 पॉजिटीव मिले, 42 लोगों को अब तक खोज नहीं पाए

Corona Update: विदेशों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ओमिक्रान मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विदेश से बिलासपुर 57 लोग फ्लाईट से आए है।

बिलासपुर

Published: December 03, 2021 12:19:41 am

बिलासपुर. Corona Update: विदेशों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ओमिक्रान मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विदेश से बिलासपुर 57 लोग फ्लाइट से आए है। इनमें से 15 नागरिकों की पहचान कर उनका आरटीपीसीआर जांच किया गया जिसमें से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटीव आई है। लेकिन अभी भी विदेश से लौटे 42 लोगों को स्वास्थ्य विभाग खोज नहीं पाई है, इसलिए इनका सेंपल नहीं लिया जा सका है। विदेश से लौटे दो संक्रमण 27 नवंबर को अमेरिका से बिलासपुर लौटे है।
coronavirus.jpg
Corona Update: 57 यात्री विदेश से लौटे, 15 की हुई जांच में 2 पॉजिटीव मिले, 42 लोगों को अब तक खोज नहीं पाए
जिनकी जांच के बाद 30 नवंबर को रिपोर्ट पॉजिटीव आई है। इसमें एक रेलवे आफिसर्स कॉलोनी निवासी 59 वर्षीय महिला तो दूसर खमतराई रोड निवासी 30 वर्ष का युवक है। महिला तो अपने घर में होम आईसोलेट है। लेकिन 30 वर्षीय युवक रिपोर्ट आने से पहले ही मुंबाई एक मिटींग के लिए रवाना हो गया। रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ट्रेसिंग टीम उसे ढूंढ़ती रही। बड़ी मुश्किल से उसका घर मिला, जहां उन्हें उसके मुंबई जाने की बात पता चली। टीम ने उसके घर के 3 सदस्यों की आरटीपीसीआर सैंपल ले ली है। गुरूवार को युवक के पत्नी की रिपोर्ट निगेटीव आई है। वहीं दोनों संक्रमितों के घर के बाहर होम आइसोलेशन के पर्चे चिपका दिया गया है।
यह भी पढ़ें: ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट: विदेश से लौटे 19 लोग लापता, स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस को दी सूचना

7 दिन तक होम आइसोलेशन की हिदायत
स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आए हुए लोगों को मास्क पहनने और घर से ना निकलने के कड़े निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्हें कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने कहा गया है। उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इसी तरह आम जनता से मास्क पहनने और लगातार हाथ को सैनेटाइज करने की अपील की जा रही है। विदेश से आए लोगों का होम आइसोलेशन पीरियड पूरा होने के 2 से 3 दिन बाद दोबारा उनकी जांच की जाएगी।
ट्रेसिंग टीम सुबह-शाम ले रहे जानकारी
ट्रेसिंग टीम के नोडल अधिकारी डॉ. समीर तिवारी ने बताया कि विदेश से आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम निगरानी रख रही है। उन्हें एहतियात के तौर पर सतर्क रहने कहा गया है। उन्हें स्वास्थ्य खराब होने पर ध्यान रखने व जांच कराने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि सागर होम्स, ग्रीन गार्डन कॉलोनी, खमतराई, नेहरू नगर, जेल रोड, एसईसीएल के बसंत विहार कॉलोनी, मोपका में विदेश से आए लोगों की पहचान की गई है। ट्रेसिंग टीम सुबह-शाम इन लोगो से मोबाइल पर संपर्क कर स्वास्थ्य कि जानकारी ले रहें है। लक्षण दिखने पर तुरंत इनकी जांच भी की जाएगी।
यह भी पढ़ें: ओमिक्रान को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यात्रियों को दिखाना होगा अब वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने कहा, कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ओमिक्रान को लेकर सबको अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बिलासपुर एयरपोर्ट में हेल्प डेस्क बनाया गया है। अब तक 57 लोगों विदेश से आए हैं। स्टेट से उनकी लिस्ट विभाग को मिली है। दो लोग तो दिल्ली से सीधे प्रयागराज भी चले गए है। बाकि जिनकी पहचान हुई है। उन्हे निगरानी में रखा गया है और होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए भी दिए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददसंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्याCTET Answer Key 2021-22: सीबीएसई ने जारी किया सीटीईटी आंसर की, ऐसे करें डाउनलोडसुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.