एसपी पहुंचे डेंजर जोन, सेफ बनाने पीडब्ल्यूडी को लिखेंगे पत्र

पीडब्ल्यूडी द्वारा बिलासपुर-रतनपुर-कोरबा मार्ग पर चिन्हांकित स्थानों पर व्यवस्था की थी।

By: Amil Shrivas

Published: 12 Nov 2017, 01:16 PM IST

बिलासपुर . एसपी मयंक श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बिलासपुर-रतनपुर-कोरबा मार्ग पर डेंजर जोन का निरीक्षण किया। पूर्व में डेंजर जोन को सेफ जोन बनाने पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए गए थे। 6 स्थानों पर व्यवस्था नहीं होने पर रेडियम इंडीकेटर, स्पीड ब्रेकर व संकेत ***** बोर्ड लगाने पीडब्ल्यूडी को फिर से पत्र भेजने के लिए एसपी ने निर्देश दिए हैं। जिले के डेंजर जोन में लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बाद एसपी ने सेफ जोन बनाने पीडब्ल्यूडी को पत्र भेजा था। डेंजर जोन के आसपास स्पीड ब्रेकर, रेडियम एंडीकेटर और संकेत बोर्ड लगाने के निर्देश दिए थे। पीडब्ल्यूडी द्वारा बिलासपुर-रतनपुर-कोरबा मार्ग पर चिन्हांकित स्थानों पर व्यवस्था की थी। शुक्रवार को एसपी मयंक श्रीवास्तव, एएसपी अर्चना झा व अन्य पुलिस अधिकारियों ने बिलासपुर-कोरबा मार्ग पर निरीक्षण किया। मदनपुर से जाली मोड़ तक 6 स्थानों पर दुर्घटनाएं होने के मद़्देनजर एसपी ने सड़क पर स्पीड ब्रेकर और संकेत बोर्ड लगाने के लिए पीडब्ल्यूडी को पत्र भेजने के निर्देश दिए।
READ MORE : अब नहीं चलेगा चंदुवाभाठा का बहाना, अफसर जान लेंगे लोकेशन

कोटा , मस्तूरी,मुंगेली मार्ग पर डेंजर जोन : शहर से बाहर जाने वाले कोटा, मस्तूरी और मुंगेली मार्ग पर कई स्थानों पर डेंजर जोन हैं, जहां अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इन स्थानों पर पीडब्ल्यूडी ने अब तक सेफ जोन बनाने कोई पहल नहीं की।
पीडब्ल्यूडी व एनएच को पत्र : डेंजर जोन को सेफ जोन बनाने पीब्ल्यूडी व एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे। कई स्थानों पर व्यवस्था की जा चुकी है। मौके का मुआयना करने के बाद एसपी के आदेश पर चिन्हांकित स्थानों पर व्यवस्था करने पीडब्ल्यूडी को पत्र भेजा गया है।
अर्चना झा, एएसपी

READ MORE : नशे और अपराध की दुनिया से बच्चों को बचाने के लिए दें पर्याप्त समय, समझाइश और संस्कार

लोगों की मिलेगी राहत : हाइवे रोड पर ट्रक व अन्य चार पहिया वाहन चालक गाड़ी की गति को काफी तेज रखते हैं। जिसके कारण दो पहिया व कार चालकों को काफी परेशान होती है। कभी-कभी यह भयंकर दुर्घटना का कारण भी बन जाता है। डेंजर जोन में व्यवस्था होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। वहीं दुर्घटना में भी भारी कमी आएगी।

READ MORE : वैभव की गिरफ्तारी पर कलेक्टर के बादशाही आदेश का काला चिट्ठा, देखें वीडियो

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned